मनोरंजन

इंसान और समुद्री जीव के प्यार की कहानी है ‘The Shape Of Water’

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1982
| मार्च 5 , 2018 , 15:48 IST

Oscars 2018 में बेस्ट फिल्म का खिताब 'द शेप ऑफ वॉटर' को मिला है। ये फिल्म 2018 ऑस्कर्स में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन (13 कैटेगरी) में नॉमिनेट हुई थी और चार पुरस्कार अपने नाम किए। फिल्म में सैली हॉकिंस लीड रोल में हैं, जिनकी शानदार दमदार एक्टिंग उन्हें दूसरे किरदारों से अलग बनाती है। इंसान और समुद्री जीव के बीच प्यार की ये कहानी समाज की हकीकत से काफी परे है, लेकिन एक इंसान और जीव के बीच के रिश्ते को इसमें शानदार तरीके से दिखाया गया है।

कोल्ड वार की पृष्ठभूमि पर बनी है फिल्म

यह फिल्म कोल्ड वॉर की पृष्ठभूमि पर बनी है। इसमें सैली, एक गूंगी महिला एलिसा के किरादार में हैं। उनके सामने इंसान की तरह दिखने वाला एक समुद्री जीव है, जो नदी किनारे बसे कबीलों का देवता है। लेकिन अमेरिका के बाल्टीमोर की एक गुप्त लैब में उसे बंदी बनाकर टॉर्चर किया जाता है।

ये है फिल्म की कहानी

इसी लैब में एलिसा काम करती हैं। गूंगी होने की वजह से एलिसा अकेलेपन का शिकार रहती है। अपने काम के दौरान उसे इस समुद्री जीव के बारे में पता चलता है और धीरे-धीरे वो उसकी तरफ आकर्षित हो जाती है। यहीं से शुरू होती है इस जीव को बचाने और दोनों के प्यार की कहानी।

बेस्ट फिल्म के अलावा इस फिल्म ने 3 और अवॉर्ड अपनी झोली में डाल लिए हैं। इसमें बेस्ट डायरेक्शन, ऑरिजनल स्कोर, बेस्ट प्रॉडक्शन डिजाइन का भी अवॉर्ड शामिल है।

देखिए वीडियो


कमेंट करें