मनोरंजन

OSCAR 2018: ओल्डमैन बेस्ट एक्टर और फ्रांसेस मैकडोरमंड बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
921
| मार्च 5 , 2018 , 13:22 IST

ब्रिटिश अभिनेता गैरी ओल्डमैन ने फिल्म 'डार्केस्ट आवर' में पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री विस्टन चर्चिल का किरदार निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और फिल्म 'थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग, मिसौरी' में एक दुखी मां का किरदार निभाने के लिए अमेरिकी अभिनेत्री फ्रांसिस मैकडोरमैंड ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है।

मैकडोरमैंड (60) ने 90वें एकेडमी अवार्ड्स में दो दशक से अधिक समय बाद ऑस्कर जीता है। इससे पहले उन्होंने 1996 में फिल्म 'फार्गो' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अपना पहला ऑस्कर जीता था। 'थ्री बिलबोर्ड्स आउटसाइड एबिंग, मिसौरी' में उन्होंने एक ऐसी मां मिल्ड्रेड हेयस का किरदार निभाया, जो अपनी बेटी के साथ हुए दुष्कर्म और उसकी हत्या से दुखी है।

मैकडोरमैंड ने ऑस्कर ग्रहण करते हुए कहा, "हमारे पास बताने के लिए कहानियां और प्रोजेक्ट हैं, जिन्हें फाइनेंस की जरूरत है।" जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर ने मैकडोरमैंड को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ट्रॉफी प्रदान किया।

वहीं, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार ग्रहण करते हुए ओल्डमैन ने कहा, "मैं लंबे समय तक अमेरिका में रहा हूं और इसके प्यार के लिए, यहां मैंने जो दोस्त बनाए और इसने मुझे जो शानदार उपहार दिए, उसके लिए मैं तहे दिल से आभारी हूं। मेरा घर, मेरी आजीविका, मेरा परिवार और अब ऑस्कर।" ओल्डमैन (59) ने अपनी 98 वर्षीय मां का भी आभार जताया।

टैग्स: Frances mcdormand

कमेंट करें