नेशनल

विधानसभा को घेरने 30 हजार किसान पहुंचे मुंबई, आदित्य ठाकरे ने की मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1746
| मार्च 11 , 2018 , 21:41 IST

पूर्ण कर्ज माफी और अन्य मांगों को लेकर महाराष्ट्र के 30 हजार से ज्यादा किसान विधानसभा का घेराव करने जा रहे हैं। पैदल रैली निकाल रहा ये मोर्चा रविवार को मुंबई पहुंच गया। अपनी यात्रा के चौथे दिन यह काफिला रविवार को ठाणे से होकर किसान अब मुंबई में विधानभवन पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं। यह रैली ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) के आह्वान पर निकाली जा रही है।

सोमवार को विधानसभा घेरने की योजना है। उधर, अपनी मांगों को लेकर मुंबई पहुंचे किसानों को राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने किसानों से मुलाकात की और उनसे उनकी मांगों के बारे में बातचीत की। बता दें कि कांग्रेस ने पहले ही इस मोर्चे को समर्थन दे दिया है। वहीं एमएनएस और आम आदमी पार्टी के नेता भी किसानों से मुलाकात करने वाले हैं।

आंदोलनकारी किसान सोमवार को विधानभवन जाकर अपनी मांगें रखेंगे। हालांकि, पुलिस का कहना है कि किसानों को आजाद मैदान पर ही रोक दिया जाएगा। उधर, सोमवार को किसानों के विधानसभा घेराव को लेकर पुलिस ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है।

रविवार को भी पुलिस ने यातायात मार्ग में बदलाव किया। सुबह नौ बजे से रात दस बजे तक यातायात मार्ग में बदलाव किए गए हैं। ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे से दक्षिण की ओर जाने वाले मार्ग पर आनंद नगर टोल नाका, मुलुंड से सोमैया मैदान और सायन तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद किया गया है।

ठाणे से मुंबई शहर तक आने वाले भारी वाहनों और मालवाहक वाहनों को कलवा, विटावा, ऐरोली और वाशी खाड़ी पुल मार्ग से डायवर्ट किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 30 हजार किसान नासिक से मुंबई पहुंचे हैं। पूर्ण कर्जमाफी के साथ अपनी अन्य मांगों को लेकर किसानों का यह मोर्चा सोमवार को विधानसभा का घेराव कर सकता है।

उधर, किसानों के इस मोर्चे के साथ विपक्ष भी सरकार को घेरने की तैयारी में है। यही वजह है कि विपक्ष ने मोर्चे को समर्थन देना शुरू कर दिया है। किसान सभा के अध्यक्ष डॉ. अशोक ढवले के अनुसार, मोर्चे को शिवसेना, एमएनएस, आप, रिपब्लिकन पार्टी (जोगेंद्र कवाडे गुट), कुणबी सेना, आगरी सेना और कुणबी प्रतिष्ठान ने समर्थन दिया है।


कमेंट करें