नेशनल

INX मीडिया केस: कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
610
| मार्च 12 , 2018 , 16:10 IST

दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 24 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विशेष न्यायाधीश सुनील राणा को बताया था कि उसे अब कार्ति चिदंबरम की हिरासत की जरूरत नहीं है। इसके बाद अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इससे पहले सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कार्ति की रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की थी। जिसके चलते कार्ति के वकील ने उन्हें तुरंत जमानत दिए जाने की अपील की थी। साथ ही कार्ति के वकील ने ये भी मांग की थी कि उन्हें जेल भेजे जाने पर अलग कोठरी और विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया जाए। हालांकि, कोर्ट ने जमानत न देते हुए कार्ति के वकील की इस मांग को भी नकार दिया।

15148904955a4b64ff56586

कार्ति जेल के अंदर सिर्फ अपना चश्मा ले जा सकेंगे। इसके अलावा न ही उन्हें घर का खाना मिलेगा और न अलग टॉयलेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। दवाई भी डॉक्टर के कहने पर ही मिलेगी। यानी कार्ति को जेल मैन्युअल के हिसाब से ही आम कैदी की तरह रहना होगा।

आपको बता दें कि कार्ति चिदंबरम को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। उनके ऊपर 2007 में आईएएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने के लिए पैसे लेने का आरोप है। उस वक्त उनके पिता संप्रग सरकार में वित्त मंत्री थे।


कमेंट करें