मनोरंजन

विरोध के बीच 'पद्मावत' ने पहले दिन कमाए इतने करोड़

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
776
| जनवरी 26 , 2018 , 15:57 IST

देशभर की सबसे विवादित फिल्मों से एक 'पद्मावत' को 25 जनवरी के दिन वर्ल्डवाइड रिलीज करने के बाद दर्शकों द्वारा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी अच्छा देखने को मिला है।

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट्स में इस फिल्म के नेट कलेक्शन को लेकर नई जानकारी सामने आई है।

डेक्कन क्रॉनिकल पर छपी एक रिपोर्ट में बताया गया कि इस फिल्म ने पहले दिन पर 20 करोड़ की नेट इनकम दर्ज की है। हालांकि फिल्म की लागत और मेहनत को देखा जाए तो ये इनकम काफी कम है। फिल्म को कम से कम 120 करोड़ की कमाई करनी होगी तब कहीं जाकर इसकी लागत का खर्चा वसूला जा सकेगा।

ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया है कि सिर्फ प्रीव्‍यू पेड के जरिए ही दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की फिल्‍म पद्मावत ने 5 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। फिल्म क्रिटिक्स की पद्मावत को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने रही।

फिल्म ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला के मुताबिक ओवरसीज (विदेशों में) बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो यह चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आ रहा है। लीड भूमिका में दीपिका पादुकोण की फिल्म को विदेशों से भी जबरदस्त रिस्पांन्स मिला। 'पद्मावत' की अमेरिका और कनाडा की कमाई को जोड़ लिया जाए तो लगभग 2 करोड़ बॉक्स ऑफिस से कमाएं। वहीं ऑस्ट्रेलिया में 1.8 करोड़ और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 2.4 करोड़ रुपए की कमाई हुई।

आपको बता दें कि फिल्म के प्रति देश के कई राज्यों में विरोध के कारण मेकर्स को भारी नुक्सान भी सहना पड़ रहा है। कई स्टेट्स में इस फिल्म पर बैन लगा दिए जाने के कारण इसकी मार्केट भी कम हो गई है। देखा जाए तो ये फिल्म बेहतर कमाई कर सकती थी लेकिन बैन के कारण अब इसे नुक्सान सहना पड़ रहा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें