मनोरंजन

पद्मावत की रिलीज मलेशिया में रुकी, इस समुदाय की आहत हुईं भावनाएं

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
835
| जनवरी 29 , 2018 , 22:33 IST

अपने देश में भारी विरोध के बावजुद भी पद्मावत को रिलीज कर दिया गया है। लेकिन अभी इस फिल्म की मुसीबत यहीं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। अब यह फिल्म मलेशिया में भी एक विशेष समुदाय को बुरी लग रही है। जिसकी वजह से फिल्म की रिलीज को रोक दिया गया है।

यहां राजपूतों की नहीं, बल्क‍ि एक अन्य समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। मलेशिया के नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने इस फिल्म को रिलीज से रोका है। मलेशिया मुस्लिम बहुल देश है। फिल्म में मुगल शासक अलाउद्दीन का नकारात्मक किरदार दिखाने से इस देश के वासी नाराज हैं।

Padmavati Movie In Ranveer Singh Widescreen HD Photo

मलेशियाई सेंसर बोर्ड के चीफ मो. जम्बेरी अब्दुल अजीज ने अपने बयान में कहा है, इस फिल्म का कंटेंट मलेशियाई लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकता है। मलेशिया की अधिकतर आबादी मुस्लिम धर्म मानने वाली है। इसकी कहानी से लोगों की भावनाएं आहत होंगी।' बता दें कि फिल्म में खिलजी को हिंसक, लालची और वहशी दिखाया गया है।

मलेशिया के वितरकों ने बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ वहां की स्वतंत्र फिल्म अपील्स कमिटी में अपील की है। अब उन्हें रिलीज की मंजूरी दिए जाने की उम्मीद है।

इधर भारत में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना ने एक बार फिर अपने विरोधी सुर को दोहराया है, लेकिन एक शर्त भी रखी है।

करणी सेना ने शनिवार को कहा कि यदि उसे 'पद्मावत' फिल्म के अधिकार सौंपने के लिए भंसाली राजी होते हैं तो वह इस फिल्म को बनाने पर हुए खर्च का भुगतान करने को तैयार है। साथ ही करणी सेना ने देश में विरोध के दौरान हुईं हिंसक घटनाओं में शामिल न होने की बात कही।

Padmavati-Of-Ranveer-Singh-Awesome-HD-Image

गौरतलब है कि 25 जनवरी को रिलीज हुई ये फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफि‍स पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई दर्ज करवा रही है। शनि‍वार तक फिल्म की कमाई का आंकड़ा 80 करोड़ रुपये के पार हो चुका है।

फिल्म पद्मावत ओपनिंग डे से ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार रिकॉर्ड दर्ज करवा रही है। इस फिल्म ने विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया है। यूके, यूएस, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में फिल्म पद्मावत को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म की कमाई के आंकड़े शेयर किए हैं। ट्वीट के मुताबिक, फिल्म ने शनि‍वार तक 83 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म की देशभर में चार दिन की कमाई पर नजर डालें तो, बुधवार(लिमि‍टिड प्रीव्यू) को 5 करोड़ रु, शुक्रवार को 32 करोड़ रु, शनिवार को 27 करोड़ रु. की कमाई की।



कमेंट करें