नेशनल

'पद्मावत' पर विवाद जारी, गृह मंत्री ने कहा-राजस्थान में फिल्म नहीं होगी रिलीज

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
443
| जनवरी 9 , 2018 , 13:12 IST

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' का नाम बदलकर 'पद्मावत' कर दिया गया और कुछ अन्य बदलावों के साथ फिल्म को 25 जनवरी, 2018 को रिलीज करने की घोषणा हुई है। लेकिन ये फिल्म राजस्थान में रिलीज नहीं होगी।

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने आज उदयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले ही केन्द्र सरकार को विवादित फिल्म पद्मावती को राजस्थान में रिलीज नहीं करने के लिए पत्र लिख चुकी हैं।

इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा कि यदि फिल्म में विवादित अंश होंगे तो उसका विरोध जारी रहेगा और इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी तक फिल्म किसी ने देखी नहीं है। फिल्म से यदि आपत्तिजनक बातें निकाल दी गई हैं तो विरोध क्यों, यदि राजस्थान के इतिहास के साथ छेड़छाड़ के अंश हैं तो फिल्म का विरोध जारी रहेगा।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान सरकार इस फिल्म को लेकर चल रहे विवादों को लेकर काफी संवेदनशील है और वह किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती। फिल्म की रिलीज के लिए 25 जनवरी की तारीख तय हुई है। यहां दो लोकसभा सीटों व एक विधानसभा सीट पर इसी महीने उपचुनाव है और चुनावी माहौल तेज होता जा रहा है।

गौरतलब है कि फिल्म पद्मावत को लेकर पिछले करीब साल भर से विवाद चल रहा है। फिल्म के कथानक और उससे जुड़े कई हिस्सों को लेकर विवाद चल रहा है। राजपूत समाज ने खासकर राजपूत समाज के संगठन करणी सेना ने विरोध का झंडा बुलंद कर रखा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें