नेशनल

UN में पाक की हुई किरकिरी, कश्मीरी बताकर दिखाई फिलस्तीन पीड़ित की तस्वीर

| 0
740
| सितंबर 24 , 2017 , 17:43 IST

यूएन में शनिवार को सुषमा स्वराज द्वारा पाक को खासा खरीखोटी सुनाई। जिसके बाद पाकिस्तान की एंबेसडर मलीहा लोधी ने UN को ही गुमराह करने की कोशिश की। दरअसल, मलीहा लोधी ने भारत पर जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पैलेट गन की शिकार लड़की की एक तस्वीर दिखाई।

Inda

बता दें कि मलीहा लोधी ने यूएन में जिस लड़की की तस्वीर दिखाई वो वास्तव में भारत की थी ही नहीं। दरअसल, यह तस्वीर डॉ. रैमी आब्दू ने साल 2015 में ट्वीट की थी। यह तस्वीर फिलिस्तीन के गाजा की रहने वाली 17 वर्षीय राव्या अबू जोमा की है। जो साल 2014 में गाजा में हुए युद्ध में जख्मी हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक राव्या की ये तस्वीर गाजा सिटी के एक अस्पताल में उपचार के दौरान ली गई थी।

इस तस्वीर को फोटो जर्नलिस्ट हेइदी लेवाइन ने क्लिक की थी। हालांकि गाजा में खींची गई तस्वीरों के लिए उन्हें इंटरनेशनल वुमंस मीडिया फाउंडेशन ने अवार्ड भी दिया था। जिन्होंने यह तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी उनका नाम डॉ. रैमी आब्दू और वो यूरोमेडिटरेनियन ह्यूमन राइट्स मॉनिटर के संस्थापक और लॉ एवं फाइनेंस में असिस्टेंट प्रोफेसर है।

हालांकि पाक द्वारा दिखाई गई इस तस्वीर के बाद यूएन के सामने पाक की असलियत सामने आ गई है कि किस तरह से वो गलत तथ्य पेश कर लोगों को गुमराह करता है। बता दें कि पाक की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया में मलीहा लोधी और पाक का खासा मजाक उड़ रहा है। 


author

कमेंट करें