इंटरनेशनल

पाकिस्तान का नया प्रॉपगेंडा, भारत पर लगाया राजनायिकों को तंग करने का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1259
| मार्च 11 , 2018 , 21:40 IST

पाकिस्तान द्वारा लागातार किए जा रहे सीज फायर उल्लंघन और अंतरराष्ट्रीय मंच और सीमा पर मुंह की खाने के बाद भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नही आ रहा है। संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर खरी-खोटी सुनने के बाद पाकिस्तान ने भारत पर नए आरोप लगाए हैं।

पाक के मुताबिक, भारत में मौजूद उसके राजनयिकों और उनके परिवारों को परेशान किया जा रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर यह सब आगे भी जारी रहा तो वह अपने राजनयिकों के परिवारों को भारत से वापस बुला लेगा।

पाकिस्तान अखबार डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान ने इसकी जानकारी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग और दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय को लिखित में दी है।

Pakistani-discussion-minister-manhattan-foreign-relations-attends_4c11c400-9e83-11e7-a38e-8ee9fe2ac8e7

इसमें कहा गया कि भारत में उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ने की वजह से वहां तैनात पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवार का रहना मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान ने कहा कि राजनयिकों के परिवार को परेशान किए जाने की घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पाकिस्तान का आरोप है कि यह सब पिछले तीन-चार दिनों से शुरू हुआ। शिकायत के मुताबिक, पाकिस्तानी डिप्टी हाई कमिश्नर के बच्चों को स्कूल जाते वक्त बीच रास्ते में परेशान किया जाता है और एक सीनियर राजनयिक को भी उल्टा-सीधा बोला गया। आरोपों के मुताबिक, राजनयिकों की गाड़ियों को बेवजह रोका जाता है।

पाकिस्तान का दावा है कि उनके उच्चायोग में काम करने वाले भारतीयों को काम पर भी नहीं आने दिया जा रहा है। हालांकि, पाकिस्तान ने साफ तौर पर किसी शख्स या संगठन पर आरोप नहीं लगाए हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान का भारत पर आरोप लगाना कोई नई बात नहीं है। खुद संघर्षविराम उल्लंघन करने के बाद वह भारत को इसके लिए जिम्मेदार बताता रहा है।

इसे भी पढ़ें-: विधानसभा को घेरने 30 हजार किसान पहुंचे मुंबई, आदित्य ठाकरे ने की मुलाकात

इससे पहले 2016 में पाकिस्तान हाई कमिशन में काम करनेवाले कुछ लोग भारत के खिलाफ जासूसी में शामिल भी पाए गए थे, उन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। किसी दूसरे देश में मौजूद अधिकारियों के पास राजनयिक प्रतिरक्षा होती है, इस वजह से उनसे थोड़ी बहुत पूछताछ करके देश छोड़कर जाने को कहा गया था।


कमेंट करें