नेशनल

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
587
| जनवरी 20 , 2018 , 08:42 IST

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तनातनी बढ़ती जा रही है। अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे नागरिक इलाकों एवं सीमा चौकियां पर पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग और गोलाबारी लगातार हो रही है। लगातार फायरिंग की वजह से अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमांत इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

पाकिस्तान की फायरिंग में सुंदरबनी में तैनात बीएसएफ के लांस नायक शहीद हो गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने शाम साढ़े छह बजे से नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर (राजौरी जिला) में बगैर उकसावे के छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार से अंधाधुंध फायरिंग की। भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का जोरदार और प्रभावी जवाब दिया। 

कठुआ के सीईओ ने इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे पांच किलोमीटर इलाके में मौजूद सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। सुत्रों के मुताबिक आतंकी घुसपैठ में नाकाम पाक बौखलाहट में अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है। खबरों के मुताबिक एलओसी पर घुसपैठ में नाकाम पाकिस्तान अब अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में है।

एलओसी पर सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी के चलते जम्मू के इंटरनेश्नल बॉर्डर से लॉन्चिंग पैड पर मौजूद आतंकियों को सीमा पार दाखिल करने के लिए पाक भारी मात्रा में गोलाबारी कर रहा है।

Army

इस इलाके में पाकिस्तान की सीमा के उस पार लॉचिंग पैड मसरूर बड़ा भाई मौजूद है। इसके अलावा सुकमल, चपराल और लूनी के आसपास सीमा पार आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है, जो कि इंटरनेशनल बॉर्डर के काफी नजदीक है।

बता दें कि पाकिस्तान आज सुबह से अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग कर रहा है। बौखलाए पाकिस्तान ने बीएसएफ की 40 चौकियों को निशाना बनाया और नागिरकों को निशाना बनाकर भी गोलीबारी की, फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि कई जख्मी हैं।

इसे भी पढ़ें:- ISI के इशारे पर मुल्ला उमर ने किया था कुलभूषण को अगवा

सुंदरबनी में लांस नायक सैम अब्राहम गोली लगने से शहीद हो गए। दो स्थानीय लोगों की भी मौत हो गई है। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हुई। भारत भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

आपको बता दें कि गुरुवार को भारत की जवाबी कार्रवाई में 3 पाक रेंजर्स समेत कुल 8 को मार गिराया था। पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में भारत का एक कॉन्सेटबल और एक छोटी बच्ची शहीद हुई थी।

सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तान ने गुरुवार देर रात को गोलीबारी की शुरुआत की थी। जिसके बाद से ही रुक-रुक कर गोलीबारी की जा रही थी। लेकिन लगातार गोलीबारी के बाद बीएसएफ ने भी कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया।


कमेंट करें