नेशनल

भारतीय वायुसेना को मिली बड़ी कामयाबी, सीमा पार करने वाले विमान F16 को किया धराशायी

विवेक यादव | 0
1954
| फरवरी 27 , 2019 , 13:05 IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते लगातार तनावपूर्ण हैं। भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है। इस बीच, मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी कैंपों पर हमले किए थे और उन्हें तबाह कर दिया।

एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान

इस हमले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है। अभी खबर आ रही है कि भारत ने पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराया है।

पाकिस्तान के F16 विमान को IAF ने किया ढेर

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो पाकिस्तान का F16 विमान भारत में घुसपैठ करने की कोशिश की थी जिसके बाद IAF ने मुहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के इस लड़ाकू विमान को खदेड़ दिया है और एक विमान को धाराशायी कर दिया है।

PAK के घमंड (F16) को भारत ने किया चकनाचूर

पाकिस्तान को अपने F16 पर काफी घमंड था और अक्सर भारत को F16 की धमकियां देते रहता था लेकिन आज एयरफोर्स ने साबित कर दिया कि भारतीय फाइटरों के आगे पाकिस्तान के फाइटर फिके पड़ गए। सुखोई 30 ने पाक के F16 विमान को मार गिराया है।

भारत ने नाकाम किया पाकिस्तान की नापाक साजिस को

पाकिस्तान की नापाक साजिस को भारत लगातार नाकाम कर रहा है और मुहतोड़ जवाब दे रहा है। भारत की एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तान बौखला गया है। सीमा पर अंधांधुध गोलाबारी कर रहा है, बुधवार सुबह से ही LOC पर गोलाबारी जारी है। और भारतीय सेना लगाता मुहतोड़ जवाब दे रही है।

Sukhoi Su-30MKI के आगे ढेर हुआ PAK का F16

पाकिस्तान की वायुसेना (पीएएफ) के तीन लड़ाकू विमान बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में भारतीय वायु क्षेत्र में घुस आए, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने यह कहा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में आज सुबह लड़ाकू विमान घुस आए।"

भारतीय वायु रक्षा प्रणालियों को अधिकतम अलर्ट पर रखा गया है

अधिकारी ने साथ ही कहा कि हवाई गश्त पर तैनात भारतीय लड़ाकू विमानों ने उन्हें तत्काल नियंत्रण रेखा के पार खदेड़ दिया। हवाईअड्डा प्रशासन ने बताया कि इस घटनाक्रम के बाद लेह, पठानकोट, जम्मू और श्रीनगर में सभी व्यावसायिक उड़ानों को रोक दिया गया है। भारतीय वायु रक्षा प्रणालियों को अधिकतम अलर्ट पर रखा गया है।


कमेंट करें