नेशनल

पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख ने दी भारत को धमकी, कहा-सरहद पर बहे हर खून का लेंगे बदला

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2063
| सितंबर 7 , 2018 , 16:18 IST

पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने भारत को एक बार फिर से धमकी दी है। पाकिस्तान आर्मी चीफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि वह बॉर्डर पर बहे खून की हर बूंद का हिसाब लेंगे। आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने अपनी बातों में कहा कि वे कश्मीर के भाईयों और बहनों द्वारा उनकी आजादी की लड़ाई में दी जाने वाली कुर्बानी के लिए सलाम करते हैं।

सीमापार आतंकवादियों के खिलाफ भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। इसके अलावा लगातार पाकिस्तान पर अपने देश की धरती का इस्तेमाल आतंकवादी संगठनों के लिए ना करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसी से पाकिस्तान बौखला गया है और उसने भारत से बदला लेने की धमकी दे डाली है।

पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने रावलपिंडी के जनरल मुख्यालय में रक्षा और शहीद दिवस के मुख्य समारोह को संबोधित करते हुए भारत से खूनी बदला लेने का ऐलान किया है। बाजवा ने देश की सीमा पर बहे खून का बदला भारत से लेने की धमकी दी है।

उन्होंने अपने भाषण में 1965 और 1971 के युद्ध का भी जिक्र किया। हालांकि आर्मी चीफ खुद यह भूल गए कि भारत ने 6 सितंबर को ही पाकिस्तान को धूल चटाई थी। भारत के साथ 1965 के युद्ध की वर्षगांठ के मौके पर पाकिस्तान छह सितम्बर के दिन को रक्षा दिवस के रूप में मनाता है।

बता दें कि पाकिस्तान रक्षा दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण सह - अस्तित्व में विश्वास करता है और अपने पड़ोसियों और सारी दुनिया के साथ समानता के आधार पर पारस्परिक सहयोग को बढ़ावा देना चाहता है। कश्मीर के मुद्दे को लेकर इमरान खान ने कहा कि क्षेत्र में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना बेहद जरूरी है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें