इंटरनेशनल

पाकिस्तान: गिरफ्तार हुआ मासूम जैनब का बलात्कारी! 23 साल का है संदिग्ध

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1338
| जनवरी 24 , 2018 , 13:32 IST

पाकिस्तान में हुए सात साल की लड़की के बलात्कार एवं हत्या के बहुचर्चित मामले में काफी जद्दोजहद के बाद मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने पुष्टि की कि लड़की के पड़ोसी संदिग्ध इमरान अली (23) ने जांच टीम के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया।

परिवार वालों के मुताबिक इमरान जैनब के परिवार वालों से घुलामिला हुआ था और अक्सर उसके घर आता-जाता रहता था।

D

उन्होंने कहा कि अली को दो हफ्ते से ज्यादा समय पहले हिरासत में लिया गया था लेकिन लड़की के परिवार ने जब कहा कि वह दोषी नहीं हो सकता तो उसे छोड़ दिया गया।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता मलिक अहमद ने कहा कि अली ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फोरेंसिक विशेषज्ञों ने इस बात की पुष्टि की है कि आरोपी अली का डीएनए सैंपल लड़की के शरीर पर मिले नमूनों से मिल रहा है।

विशेषज्ञों का कहना है कि आरोपी का डीएनए उन सात लड़कियों के शरीर पर मिले नमूनों से भी मिल रहा है जिनके साथ पूर्व में ज्यादती हुई और उसके बाद उनकी हत्या की गयी। इसका मतलब ये है कि आरोपी इमरान सीरियल किलर हो सकता है। 

गत पांच जनवरी को लड़की लापता हो गयी थी। उसके माता पिता उमरा के लिए सऊदी अरब गए हुए थे और वह अपनी एक रिश्तेदार के साथ रह रही थी।

इसे भी पढ़ें:- UN दल के आने से पहले डरा आतंकी हाफिज सईद, कोर्ट में लगाई गुहार

इसके बाद नौ जनवरी को शाहबाज खान रोड के पास कचरे के एक ढेर से उसका शव बरामद किया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई। घटना के खिलाफ देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं।


कमेंट करें