इंटरनेशनल

पाकिस्तान में चुनावी रैली में विस्फोट, उम्मीदवार सहित 70 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1650
| जुलाई 14 , 2018 , 12:07 IST

पाकिस्तान में शुक्रवार को चुनावी रैली में बम विस्फोट से 70 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। धमाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसानी की भी जान चली गई। सिराज बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई थे।पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक विस्फोट में 70 लोग मारे गए हैं और 120 लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट उस वक्‍त हुआ, जब वहां पर एक चुनाली रैली आयोजित हो रही थी. इस रैली में सैकड़ों लोग मौजूद थे।

विस्फोटक एक मोटर साइकल पर लगाए गए थे। यह मोटर साइकल जैसे ही दुर्रानी के वाहन के करीब आई वैसे ही उसमें विस्फोट हो गया। इस हमले के बाद बलूचिस्तान के दारेनगढ़ इलाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी  के उम्मीदवार नवाबजादा सिराज रायसैनी की चुनाव रैली के दौरान दूसरा विस्फोट हुआ। 

हाल ही में गठित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसैनी पूर्व बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसैनी के छोटे भाई थे। बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले इन दो बड़े बम धमाकों से पाकिस्तान दहल उठा है। हालांकि देश में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। बता दें कि नवाज और मरियम को भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा सुनाई गई है।


कमेंट करें