नेशनल

कश्मीर में पाक की दखलंदाजी, पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने गिलानी से की बात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1439
| फरवरी 3 , 2019 , 10:22 IST

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी दखलंदाजी देने से बाज नहीं आ रहा है। कई बार पाक को चेतावनी मिलने के बाद भी वो अपनी नापाक हरकतों को कामयाब करने की कोशिश में जुटा रहता। इस बार पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी से कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की है। फिलहाल इस मामले पर फिलहाल भारत की ओर से कोई आधिकारिक कार्रवाई अब तक नहीं की गई है।

बता दें हाल ही में पाक विदेश मंत्री को अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से फोन पर बात करने के लिए तलब किया गया था, लेकिन पाकिस्तान की ओर से लगातार एक जैसा रवैया देखने को मिल रहा है।

बता दें, पिछले दिनों भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से हुर्रियत नेता को पाकिस्तानी विदेश मंत्री द्वारा आए फोन को लेकर नाराजगी जाहिर की गई थी। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस नेता मीरवाइज उमर फारूक ने बातचीत हुई थी।

इसको लेकर भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से नाराज़गी जताते हुए कहा था कि यह भारत की अखंडता और संप्रभुता का उल्लंघन करने की कोशिश है और ऐसे प्रयासों को भारत कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, सोहेल से कहा गया था कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री का कदम भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने और इसकी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने का शर्मनाक प्रयास है।


कमेंट करें