मनोरंजन

'पद्मावत' का पाकिस्तान में हो रहा है स्वागत, बिना किसी कट के रिलीज होगी फिल्म

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
703
| जनवरी 25 , 2018 , 15:39 IST

भारत में विरोध और हंगामे के बीच संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रिलीज हो गई है। अब इस फिल्म के पाकिस्तान में भी रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पाकिस्तान में फिल्म को यू सर्टिफिकेट दिया गया है। पाकिस्तान की फिल्म सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के फिल्म को पास कर दिया है।

इस्लामाबाद से मुबाशीर हसन का कहना है, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर(सीबीएफसी) ने फिल्म ‘पद्मावत’ को लोगों की धार्मिक भावनाओं में खरा पाया है, इसलिए फिल्म को सिनेमा घरों में रिलीज करने की इजाजत मिल गई है। बता दें कि फिल्म पद्मावत भक्तिकाल के निर्गुण प्रेमाश्रयी धारा के महाकवि मलिक मोहम्मद जाययी की कालजयी रचना ‘पद्मावत’ पर आधारित है।

पाकिस्तान के कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स के अनुसार, फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी के निगेटिव रोल को लेकर संदेह था। जब इस संबंध में मीडिया ने हसन से सवाल किया तो उन्होंने कहा, सीबीएफसी कभी कला, क्रिएटिविटी और हेल्दी एंटरटेनमेंट को लेकर कभी पक्षपात नहीं करता। फिल्म को सीबीएफसी के प्रोफेसर वकार अली शाह, चेयरमैन, डिपार्टमेंट के इतिहास, कायदे आजम यूनिवर्सिटी के नियमों को ध्यान में रखकर ही ‘यू’ सर्टिफिकेट दिया गया है।

ये भी पढ़ें-बॉलीवुड सेलेब्स को शानदार लगी ‘पद्मावत’, कहा- भंसाली हैं भारतीय सिनेमा के भगवान

हसन ने बताया, ” सह-सदस्यों को वोटिंग करने का कोई अधिकार नहीं होता, वह सिर्फ सुझाव दे सकते हैं। फिल्म ‘पद्मावत’ पूरे विश्व में रिलीज होने के लिए तैयार है।” पाकिस्तान के की-फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स सतीश रेड्डी का कहना है, ”फिल्म पद्मावत के पहले हफ्ते में अच्छी ओपनिंग होने की उम्मीद है। हालांकि भारत में फिल्म को रिलीज होने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।”

फिल्म की हिरोइन दीपिका पादुकोण ने मीडिया से बातचीत में कह चुकी हैं, वह फिल्म की रिलीज को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उनके लिए यह जश्न मनाने का समय है। फिल्म की कमाई को लेकर दीपिका ने कहा, मुझे फिल्म के बॉक्स ऑफिस नंबर से कोई फर्क नहीं पड़ता।

बता दें कि फिल्म पद्मावत गुरुवार को वर्ल्डवाइड रिलीज कर दिया गया है। पाकिस्तान में मौजूद महत्वपूर्ण ड्रिस्ट्रिब्यूर और एवरेडी ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन सतीश रेड्डी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि 'पद्मावत' को पहले दिन काफी मजबूत शुरूआत देखने को मिल सकती हैं। इंडिया में भी इस फिल्म को कितने ऑडियंस मिल पाते हैं यह तो शुक्रवार को पता चल पाएगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें