नेशनल

विदेश मंत्रालय ने खोला पाक के झूठ का पोल, कहा- आतंक पर दुनिया की आंखों में धूल झोंक रहा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1931
| मार्च 9 , 2019 , 12:38 IST

भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कार्रवाई न करने और झूठ बोलने का आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान 'नया पाकिस्तान' होने का दावा करता है तो उसे आतंकी संगठनों के खिलाफ 'नया ऐक्शन' भी लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार झूठ फैलाने का काम कर रहा है, जबकि उसे भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की बात मानकर आतंकी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ F-16 का इस्तेमाल किया था, लेकिन अब झूठ बोल रहा है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'यह खेदजनक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने के अपने दावे से इनकार कर रहा है।

पाक के खिलाफ पुख्ता सबूत

रवीश कुमार ने कहा कि हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि उन्होंने भारत के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में एफ-16 का इस्तेमाल किया है। कुमार ने बताया कि हमने अमेरिका से कहा है कि वह इस बात की जांच करे कि भारत के खिलाफ एफ-16 का इस्तेमाल कर पाकिस्तान ने नियम और शर्तों का उल्लंघन तो नहीं किया है।

बेनकाब हुआ पाक का झूठ

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान का झूठ कई बार बेनकाब हो चुका है। पाकिस्तान की आर्मी के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके देश में जैश की मौजूदगी नहीं है, जबकि उनके विदेश मंत्री ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने जैश की टॉप लीडरशिप से पुलवामा हमले में शामिल होने के बारे में जानकारी मांगी है। जैश ने इसमें हाथ होने से इनकार किया है। रवीश कुमार ने कहा कि क्या पाकिस्तान के विदेश मंत्री जैश-ए-मोहम्मद के प्रवक्ता हो गए हैं।


कमेंट करें