नेशनल

इस्लामाबाद में कुलभूषण से हुई मां और पत्नी की मुलाकात लेकिन बीच में था शीशा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
572
| दिसंबर 25 , 2017 , 16:16 IST

कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय में मुलाकात की। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 30 मिनट की यह मुलाकात भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी. सिंह की मौजूदगी में 1 बजकर 48 मिनट पर शुरू हुई।

Pratidintv_1491896011-696x382

पाकिस्तान ने 20 दिसंबर को जाधव की पत्नी और उनकी मां के लिये वीजा जारी किया था। पाकिस्तान ने इस बात पर भी सहमति जताई थी कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग का एक राजनयिक उनके साथ होगा। गौरतलब है कि कथित तौर पर जासूसी के आरोप में पाक की एक अदालत ने भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई है।

इससे पहले सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया था, पहले पाकिस्तान सिर्फ जाधव की पत्नी को वीजा देने पर राजी था। हमने पाक से जाधव की मां को भी वीजा देने के लिए कहा था। हमने जाधव की मां और पत्नी की पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की थी। 

विदेश मंत्री ने आगे बताया था कि पाक ने जाधव की पत्नी और मां को आने की इजाजत दे दी है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का पूरा आश्वासन भी दिया है। जाधव नौसेना के रिटायर्ड कमांडर हैं। 3 मार्च 2016 को पाक खुफिया एजेंसी ने उन्हें अवैध तरीके से देश में घुसने और जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इसी साल अप्रैल में एक सैन्य अदालत ने कुलभूषण को फांसी की सजा सुनाई थी। इस सजा के खिलाफ भारत सरकार ने इंटरनैशनल कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जहां जाधव की फांसी पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी गई है।

 


कमेंट करें