नेशनल

करतारपुर कॉरिडोर: PAK जाएंगे दो केंद्रीय मंत्री, सुषमा ने निमंत्रण के लिए कहा शुक्रिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1424
| नवंबर 25 , 2018 , 10:16 IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान की ओर से प्राप्त निमंत्रण के लिए उन्होंने पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया है। भारत की तरफ से इसमें शामिल होने के लिए दो केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी भारत सरकार लके प्रतिनिधि के रुप में शामिल होंगे।

शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान की तरफ से मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवम्बर को कॉरिडोर का उद्धाटन करेंगे।

पाक विदेश मंत्री ने दी जानकारी

करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज को आमंत्रण दिया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान की तरफ से मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।

मोदी सरकार ने दी मंजूरी

मोदी सरकार ने बाबा नानक की 550वीं जयंति से ठीक एक दिन पहले करतारपुर कॉरिडोर बनाने को मंजूरी दी। इसका निर्माण गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा तक किया जाएगा। इसके अलावा सरकार पाकिस्तानी क्षेत्र में कॉरिडोर के विकास और निर्माण के लिए वहां की सरकार से भी अपील करेगी।


कमेंट करें