इंटरनेशनल

पाकिस्तान में महिला पत्रकार का अपहरण, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
763
| जून 6 , 2018 , 14:49 IST

पाकिस्तान में अब पत्रकार भी सुरक्षित नहीं हैं, पाकिस्तान में सेना की आलोचना करने को लेकर मशहूर पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गुल बुखारी का मंगलवार रात अपहरण कर लिया गया।  हालांकि, सोशल मीडिया पर इस अपहरण के लिए खुफिया एजेंसियों को जिम्मेदार बताये जाने के बाद कुछ घंटे बाद ही वो घर वापस लौट आईं।  

खबरों के मुताबिक गुल बुखारी 5 जून की रात करीब 11 बजे एक शो में शामिल होने के लिए जा रही थी।  उसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने लाहौर कैंट के शेरपो पुल के पास से उनका अपहरण कर लिया। जिसके बाद गुल के परिवार ने स्थानीय थाने में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

वहीं गुल के अपहरण की सूचना मिलते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने इसके लिए खुफिया एजेंसियों को जिम्मेदार बताना शुरू कर दिया।  लोगों का कहना था कि सेना की आलोचना करने के कारण पत्रकार का अपहरण खुफिया विभाग ने कराया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने घटना पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि 'गुल बुखारी के अपहरण की खबर बहुत परेशान करने वाली है।  यह बुहत क्रूर नीच दर्जे की ज्यादती है. बेहद दुखद दिन है'।

 

सोशल मीडिया पर हंगामा होने के बाद पुलिस ने अफरा-तफरी में मामले की जांच शुरू की। अपहरण के करीब तीन घंटे बाद गुल के परिवार ने उनके वापस लौटने की पुष्टि की।  हालांकि उनका अपहरण किसने किया इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। उधर घर लौटने के बाद गुल बुखारी ने पुलिस के सामने बयान दर्ज कराने से इनकार कर दिया। 

बता दें कि गुल बुखारी पाकिस्तान की प्रसिद्ध पत्रकार हैं। वे हमेशा पाकिस्तानी सेना की आलोचना करने के साथ ही मानवाधिकार का मुद्दा उठाती रही हैं, जिसके कारण वे हमेशा सरकार और सेना के निशाने पर रहती हैं। 


कमेंट करें