नेशनल

पाकिस्तानी गोलाबारी में दो नागरिकों की मौत, एक जवान शहीद

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
447
| जनवरी 19 , 2018 , 17:11 IST

जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को पाकिस्तानी रेंजरों की अंधाधुंध गोलबारी व गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। दो नागरिक भी मारे गए, जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। पुलिस ने कहा कि सांबा जिले में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल जगपाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।


जम्मू जिले के आर.एस. पुरा सेक्टर के अर्निया में नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बना कर की गई पाकिस्तानी गोलाबारी और गोलीबारी में दो नागरिक भी मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए।

घायल नागरिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार को जम्मू, सांबा और कठुआ में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ लगी बीएसएफ की 20 चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी की।

एक पुलिस सूत्र ने कहा, "गोलीबारी व गोलाबारी सुबह 6.40 बजे शुरू हुई और चार घंटे से ज्यादा समय तक चलती रही। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया।"



प्रशासन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास के इलाकों में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

खबरों में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे तीन जिलों के गांवों के निवासियों में दहशत का माहौल है।

बता दें कि दो दिन पहले पाकिस्तान की ऐसी ही फायरिंग में बीएसएफ के जवान सुरेश शहीद हो गए थे। तीन नागरिक मारे गए थे। उसके बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन जवान मारे गए थे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को भारतीय सेना ने गोलाबारी से पाकिस्तान के कई पोस्ट और बंकर तबाह कर दिए थे।

बता दें कि पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों द्वारा बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को भारतीय उप-उच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया। पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय सैनिकों की गोलीबारी में उसकी दो महिलाएं मारी गई हैं।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने कहा कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया एवं दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने सिंह को तलब किया और भारतीय बलों के ‘बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन करने की निंदा की।’ 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें