नेशनल

Exclusive: भारतीय सीमा में घुसा PAK का हेलीकॉप्टर, चॉपर में सवार थे PoK के PM

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1702
| सितंबर 30 , 2018 , 15:50 IST

आतंकवाद के मसले पर अंतरराष्ट्रीय फोरम संयुक्त राष्ट्र संघ में बेनकाब हुए पाकिस्तान ने सीमा पार से एक बार फिर दुस्साहस करने की कोशिश की है। पाकिस्तान ने इस बार भारत के एयरस्पेस का अतिक्रमण किया है। एक विडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तान का एक हेलिकॉप्टर भारतीय सीमा के अंदर दाखिल होता देखा जा सकता है। उधर इंटेलीजेंस सूत्रों से खबर आ रही है कि इस हेलीकॉप्टर में पाक अधिकृत कश्मीर के प्रधानमंत्री रज़ा हैदर फारूकी सवार थे। बीएसएफ के डीजी ने न्यूज वर्ल्ड इंडिया के साथ हुई खास बातचीत में इसका खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पायलट की गलती से यह हेलीकॉप्टर एलओसी में घुस गया था। पीओके के पीएम किसी शोक संवेदना समारोह में शिरकत करने के लिए जा रहे थे।  

Rjk

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय सेना ने हेलिकॉप्टर को देखकर जवाबी कार्रवाई में कुछ राउंड्स फायरिंग भी की। फिर यह वापस चला गया। भारतीय एयरस्पेस में पाकिस्तान के उल्लंघन से एक बार फिर तनाव गहरा गया है।

बताया गया है कि रविवार को पुंछ के गुलपुर सेक्टर में दोपहर करीब 12:30 बजे यह हेलिकॉप्टर भारत की सीमा के अंदर देखा गया। यह भारतीय सीमा के कई मीटर अंदर तक दाखिल हो गया था। वीडियो में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए गन शॉट्स की आवाजें भी सुनी जा सकती हैं। बता दें कि यह इलाका घुसपैठ को लेकर काफी संवेदनशील माना जाता है।

जितनी ऊंचाई पर यह हेलिकॉप्टर उड़ रहा था उससे आशंका जताई जा रही है कि यह इलाके की रेकी करने आया था। बताया गया है कि नियमों के अनुसार रोटर वाला कोई जहाज नियंत्रण रेखा के 1 किलोमीटर नजदीक नहीं आ सकता जबकि बिना रोटर का कोई प्लेन सीमा के 10 किलोमीटर नजदीक नहीं आ सकता।

सुषमा के रवैये से बौखलाया पाक

डिफेंस एक्सपर्ट्स का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के तीखे तेवर से बौखलाकर पाकिस्तान ने ऐसा कदम उठाया है। बता दें कि सुषमा ने अपने संबोधन में सुषमा ने कहा कि पाक ऐसा पड़ोसी देश है जिसे आतंकवाद फैलाने के साथ-साथ अपने किए को नकारने में भी महारथ हासिल है। पाकिस्तान को आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाह बताते हुए सुषमा ने कहा कि 26/11 का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अबतक खुला घूम रहा है।

 


कमेंट करें