खेल

Ind Vs Pak: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1970
| सितंबर 23 , 2018 , 16:52 IST

भारत और पाकिस्तान के टीमें आज यानी रविवार के दिन एक बार फिर एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में एक-दूसरे के सामने हैं। भारत और पाक के बीच हुए टॉस में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। अगर हम बात करें दोनो देशों के टीमों के बारे में तो भारत अपने वीनिंग इलेवन के साथ उतर रहा है।

शोएब मलिक हो रहे हैं हिट, आमिर फेल-:

पाकिस्तान की टीम अपने अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक से प्रेरणा लेना चाहेगी। ऑल राउंडर मलिक ने भारत के खिलाफ 43 रन बनाए थे और शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया। सलामी बल्लेबाज फखर जमां यहां टीम के पहले मैच में फ्लाप रहे, जो पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में भारत के खिलाफ मैच विजयी शतक जड़कर सुर्खियों में आये थे। फखर इसकी भरपाई करना चाहेंगे।

भारत के गेंदबाज है लय में-: 

भारतीय टीम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी से शुरूआत में विकेट हासिल करने की उम्मीद करेगी और स्पिनरों को गेंदबाजी पर लगाने से पहले पाकिस्तान को दबाव में लाना चाहेगी। एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा ने भी मौके का अच्छा फायदा उठाया और बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट चटकाए।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दो मुख्य स्पिनर हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में केदार ने धीमे गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये थे। 

टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत : 

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अम्बाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा.

पाकिस्तान : 

फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम,  सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, शदाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर.


कमेंट करें