नेशनल

गुजरात चुनाव से पहले 26/11 जैसे हमले का खतरा, PAK ने छीने मछुआरों के आईडी कार्ड

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
311
| अक्टूबर 27 , 2017 , 11:53 IST

गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तान 26/11 स्टाइल का हमला करवा सकता है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI यह हमला समुद्री रास्ते के माध्यम करवा सकती है। हमारी खुफिया एजेंसियों को ऐसी आशंका इसलिए है क्योंकि पिछले दिनों पाकिस्तान ने ऐसी गतिविधियों को अंजाम दिया है। पिछले दिनों गुजरात स्थित अंतराष्ट्रीय समुद्री सीमा में पाकिस्तान के सैनिकों ने भारतीय मछुआरों से उनके पहचान पत्र और समुद्री उपकरण छीन लिए थे। एजेंसियों को आशंका है कि वे इनका इस्तेमाल आतंकी हमले में कर सकते हैं। आपको बता दें कि भाजपा के स्टार प्रचारकों के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं।

वहीं कांग्रेस से सोनिया गांधी और राहुल की कई रैलियां और कार्यक्रम हो सकते हैं। इनमें लाखों की भीड़ जुटने की संभावना है।  वाले कार्यक्रम में होने की आशंका है। यही कारण है कि एजेंसियां इसे बेहद गंभीरता से ले रही हैं। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानियों ने नौकाओं को जब्त कर रखा नहीं और न ही मछुआरों को खास परेशान किया, लेकिन उनके पहचान पत्र और रजिस्ट्रेशन पेपर लेकर चले गए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के ही रहने वाले हैं और उम्मीद है कि वे राज्य के हर हिस्से में प्रचार के लिए जाएंगे।

Tamil-nadu-fishermen-reuters-650_650x400_81475736227

यूपी के सीएम योगी के भी गुजरात के द्वारका सहित तटीय इलाकों में कुछ रैलियां करने की योजना है। आपको बता दें कि नवंबर 2008 में मुंबई पर हमला करने के लिए आतंकियों ने मछली मारने वाले जलयान एमवी कुबेर को हाइजैक कर लिया था।  इसके बाद से ही प्रशासन ने मछुआरों को यूआईडी और बायोमैट्रिक कार्ड जारी करना शुरू किया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें