नेशनल

हाफिज सईद के साथ मंच पर दिखने वाले अपने राजदूत को वापस बुलाया फिलिस्तीन,भारत ने जताई थी आपत्ति

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
218
| दिसंबर 30 , 2017 , 18:25 IST

पाकिस्तान में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की रैली में फलस्तीनी राजदूत वालिद अबु अली की मौजूदगी पर भारत द्वारा सख्त ऐतराज जताए जाने के बाद फिलिस्तीन ने अपने राजदूत को वापस बुलाने का फैसला किया है।

फिलीस्तीन ने भारत सरकार को आश्वासन दिया गया है कि वे इस घटना को अपने संज्ञान में लेगा। फिलिस्तीन ने इस घटना पर खेद भी जताया है।

गौरतलब है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के साथ फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली ने मंच साझा किया था। भारत ने शुक्रवार को फलस्तीन सरकार के साथ इस पर कड़ी आपत्ति जतायी थी। भारत ने फलस्तीन सरकार से साफ-साफ कहा था कि यह अस्वीकार्य है।

इस रैली का आयोजन दिफाह-ए-पाकिस्तान काउंसिल ने किया। यह काउंसिल पाकिस्तान में धार्मिक समूहों और राजनीतिक पार्टियों का एक गठबंधन है, जिसमें हाफिज सईद का संगठन भी शामिल है। यह कट्टरपंथी संगठन अक्सर हर मौकों पर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है। इस रैली को वलीद अबु अली ने भी संबोधित किया। वैश्विक आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीति में आने को बेताब है।

DSNlBX-W0AE_9yP

इसमें उसको पाकिस्तानी सेना का भी समर्थन मिल रहा है। भारत ने इस मसले को गंभीरता से लेते हुए कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। विदेश मंत्रालय ने इस मसले पर सख्त रुख अपनाते हुए कहा, 'हमने इस संबंध में रिपोर्ट देखी है। हम नई दिल्ली में फिलिस्तीनी राजदूत और अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को सख्ती से उठाएंगे।'

शनिवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा, 'फिलीस्तीन ने घटना पर गहरा खेद व्यक्त किया है, और भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को गंभीरता के साथ देखेगा।'

 


कमेंट करें