नेशनल

डेरा चेयरपर्सन विपासना पर SIT ने कसा शिकंजा, पूछा- बताओ कहां है हनीप्रीत?

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
708
| सितंबर 18 , 2017 , 21:37 IST

गुरमीत राम रहीम को जब सजा हुई है तब दो महिलाओं का नाम काफी चर्चा में था। एक राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत और दूसरा डेरा सच्‍चा में अहम भूमिका निभाने वाली विपासना। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना के ग़ायब होने की खबरें थी लेकिन आपको बता दें कि वह  डेरे में ही थीं। विपासना जांच में शामिल होने के लिए पहुंची थी। पूछताछ में SIT ने विपासना से हनीप्रीत और पंचकूला में दंगे भड़काने जैसे कई सवाल किए गए।

पुलिस ने विपासना से हनीप्रीत के बारे में सवाल किए और पूछा कि वह कहां है? उसने बताया कि आखिरी बार हनीप्रीत से उसकी बात 25 अगस्त को बात हुई थी। इसके बाद उसे नहीं पता हनीप्रीत कहां है? इसी तरह आदित्य इंसा के बारे में भी जानकारी होने से उन्होंने मना कर दिया। पूछताछ के दौरान विपासना से सिरसा में हुई आगजनी से संबंधित सवाल भी पूछे गए।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस सिंधू ने बताया कि विपासना ने खुद ही सिरसा के एसपी को फोन कर एसआइटी के समक्ष पेश होने की बात कही थी। विपासना पूछताछ में सहयोग करना चाहती है। बता दें, हनीप्रीत तक पहुंचने के लिए गुरमीत की हनी के बाद सबसे बड़ी राजदार विपासना ही है। विपासना शुरू से ही वह पुलिस जांच में सहयोग करती रही है। ऐसा माना जाता है कि विपासना और हनीप्रीत के बीच छत्तीस का आंकड़ा है।

Vipassanafeat

जहां एक तरफ हनीप्रीत ने खुद को गुरमीत राम रहीम की असली वारिस होने का ऐलान कर डाला था, वहीं गुरमीत के जेल जाने के बाद से विपासना कहती आ रही है कि हनीप्रीत का डेरा से कोई लेना देना नहीं है।यहां तक की हनीप्रीत को सरेंडर करने की बात  विपासना कह  डाली थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें