नेशनल

हनीप्रीत की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ाई गई, 6 नवंबर को होगी सुनवाई

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
976
| अक्टूबर 23 , 2017 , 23:21 IST

पंचकूला हिंसा के मामले में आरोपी हनीप्रीत इंसां की मुश्किलें बढ़ गयी है। हनीप्रीत इंसां की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। पंचकूला की अदालत ने हनीप्रत और सुखदीप कौर की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। मामले की अगली सुनवाई 6 नवंबर को होगी।

हनीप्रीत 3 अक्टूबर को हुई थी गिरफ्तार: 

गौरतलब है कि देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत को 3 अक्टूबर को जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था। वह 38 दिनों तक फरार रही। पिछली पेशी के दौरान कोर्ट ने पूछताछ के लिए 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए थे। इस दौरान पुलिस ने पंचकूला हिंसा समेत हनीप्रीत के करीब 38 दिनों तक फरार रहने के पीछे की साजिश के सबूतों को खंगाला।

पूछताछ के लिए नहीं पहुंची विपासना:

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसा सोमवार को भी पूछताछ के लिए पंचकूला नहीं पहुंची। इससे पहले भी पूछताक्ष के लिए बुलाए जाने पर वह स्वयं नहीं पहुंची बल्कि मेडिकल भेजकर जांच से किनारा करती रही है। अब विशेष जांच टीम(एसआइटी) खुद सिरसा जाकर उससे पूछताछ कर सकती है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक डॉ. बीएस संधू ने कहा कि विपासना से उम्मीद है कि वह सहयोग करेगी। 

कॉल डिटेल से होगा खुलासा: 

पुलिस हनीप्रीत सहित अन्य लोगों की कॉल डिटेल निकलवा रही है। हनीप्रीत ने कब किससे कितनी देर बात की, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। हनीप्रीत के साथ ही विपासना की कॉल डिटेल भी निकलवाई जा सकती है। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें