खेल

हार्दिक पांड्या जैसा कोई नहीं, वे टेस्ट क्रिकेट का भविष्य हैं: अनिल कुंबले

icon कुलदीप सिंह | 0
2474
| फरवरी 8 , 2017 , 16:22 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भारतीय टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के खिलाड़ियों में से एक हैं। बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच से ठीक पहले कुंबले ने कहा कि हार्दिक पांड्या एक ऑल राउंडर हैं और इसीलिए टीम में संतुलन बनाए रखने के लिए पांड्या को शामिल करना अहम है।

Indian-team-s-training-session_299fbb32-a4ad-11e6-8311-ecdc6071292f

23 वर्षीय पांड्या को अभी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना है, हालांकि वह हालिया श्रृंखलाओं में लगातार भारतीय टीम के साथ रहे हैं।

कुंबले ने कहा,

पांड्या को हम टीम में इसलिए साथ रख रहे हैं, क्योंकि उनमें टेस्ट क्रिकेट में भी हरफनमौला भूमिका अदा करने की काबिलियत है। यह कम ही देखा जाता है कि कोई 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करे और मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर ले।

7272806-3x2-940x627

भारत के सबसे सफल स्पिन गेंदबाज कुंबले ने आगे कहा,

बांग्लादेश ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, भले परिणाम उनके पक्ष में नहीं रहे। बांग्लादेश में कुछ बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जिनकी बदौलत वे भारत को अच्छी चुनौती दे सकते हैं।



सलामी जोड़ी को लेकर भारत की चिंता के बारे में कुंबले ने कहा,

सलामी जोड़ी को लेकर अब कोई चिंता नहीं है। मुरली विजय और लोकेश राहुल ने बीती टेस्ट श्रृंखला में अच्छा किया है। विपरीत परिस्थितियों में हमें एक वैकल्पिक सलामी बल्लेबाजी की जरूरत होगी, जिसकी कमी अभिनव मुकुंद पूरा करेंगे।

 

Prv_26e73_1478143093

कुंबले ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ बीती टेस्ट श्रृंखला में मिली भारत की जीत की लय को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखला तक कायम रखना होगा।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें