मनोरंजन

Trailer : देशभक्ति के जज्बे से भरपूर है परमवीर चक्र विजेता 'सूबेदार जोगिंदर सिंह' की कहानी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1721
| मार्च 10 , 2018 , 14:03 IST

परमवीर चक्र विजेता 'सूबेदार जोगिंदर सिंह' की बायोपिक 6 अप्रैल से देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है। पंजाबी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता और गायक गिपी ग्रेवाल फिल्म में जोगिंदर सिंह का रोल निभा रहे हैं। इस टीजर में वह पूरी तरह रोल में खरे उतरते नजर आ रहे हैं।

भारत-चीन युद्ध के दौरान 1962 में चीनी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सिपाही की बायोपिक 'सूबेदार जोगिंदर सिंह' ने साबित कर दिया है कि यह फिल्म बेहतर तरीके से और बढ़िया सिनेमाटिक्स के जरिये लोगों को उस समय के हालातों से अवगत कराती है। फिल्म के ट्रेलर में भारत-चीन युद्ध को लेकर बेहतरीन सीन दिख रहे हैं, और पंजाबी फिल्म का ट्रेलर काफी जानदार लग रहा है।

सागा म्यूजिक एवं सेवेन कलर्स मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म में गिपी ग्रेवाल के अलावा अदिति शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। सिमरजित सिंह ने फिल्म का निर्देशन किया है। खास बात ये है कि इस फिल्म को हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषा में भी डब किया गया है।

1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले सूबेदार जोगिंदर सिंह को भुलाया नहीं जा सकता है। वह 15 सितंबर 1941 को सिख रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। 23 अक्टूबर 1962 को भारत-चीन युद्ध के दौरान बहादुरी से दुश्मन से लड़ते हुए वह शहीद हो गए थे।  उनका जन्म 26 सितंबर 1921 को पंजाब के फरीदकोट में हुआ था।

इस फिल्म में गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, रोशन प्रिंस जैसे कई किरदार नजर आएंगे। यह फिल्म अपने आप में एक अलग किस्म का एक्सपीरियंस इसलिए भी होगी क्योंकि यह फिल्म भारत के एक वीर की जिंदगी के किस्से सुनाएगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें