राजनीति

संसद में मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- मेरे 55 महीने उनके 55 साल पर भारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2006
| फरवरी 7 , 2019 , 18:44 IST

संसद के बजट सत्र का आज छठा दिन है जिसमें लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव लाया गया। जिस पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि राष्ट्रपति के भाषण में वहीं सारे बातें कहीं गईं जिनको प्रधानमंत्री जनसभाओं और संसद के भीतर पहले ही बोल चुके हैं।

खड़गे ने कहा कि सरकार की उपलब्धियों की तुलना पिछली सरकार से की गई, ऐसा करना शोभा नहीं देता। राष्ट्रपति के अभिभाषण का राजनीतिक इस्तेमाल करने ठीक नहीं है और यह सरकार की गिरती मर्यादा को दर्शाता है।

संविधान का अपमान कर रहे हैं मोदी-: ओवैसी

धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस प्रस्ताव का विरोध करने के लिए खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट ने संविधान और उसकी शपथ के खिलाफ काम किया है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में मंदिर चाहिए या मस्जिद चाहिए जैसा बयान दिया, जो उस शपथ के खिलाफ है।

साथ ही प्रधानमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर अयोध्या में जमीन मांगी है, यह भी संविधान की शपथ के खिलाफ है। ओवैसी ने कहा कि सरकार की गलतियों की वजह से आज कश्मीर भुगत रहा है और इन्हीं की नीतियों की वजह से विदेशी नेताओं से भी संबंध बिगड़ रहे हैं।

खड़गे पर मोदी का पलटवार-:

खड़गे के बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो बात बाहर बोली जाती है वही अंदर बोली जाती है, मतलब यह सिद्ध हो गया कि कांग्रेस के लोग बाहर और अंदर अलग-अलग बात बोलती है, क्योंकि वह झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर आपकी आदत खराब हो गई है, आपको सच सुनने में दिक्कत होती है।

संस्थाओं को बर्बाद करने के आरोप पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उल्टा चोर आज कोतवाल को डांट रहा है। सेना को अपमानित किया आपने, आपातकाल लगाया आपने, सेना प्रमुख को गुंडा कहा गया, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए, तख्तापलट की खबरें बनाई गईं, यह सेना का अपमान है।

मेरे 55 महीने उनके 55 साल पर भारी : मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता पर अपना हक मानती है। उन्होंने कहा कि 55 साल पर मेरे 55 महीनों भारी हैं। साढ़े चार साल में 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने हैं, देश के 10 करोड़ अमीरों के लिए मैंने शौचालय बनाए हैं, क्योंकि ये लोग कहते हैं कि मेरी सरकार अमीरों के लिए है।

पीएम मोदी ने कहा कि 55 महीने में हमने 13 करोड़ गैस कनेक्शन देने का काम किया है। 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचने से आपको दिक्कत होती है, अब 100 करोड़ लोगों के पास बैंक खाते हैं। जो काम 20 साल में होना चाहिए था वो मुझे आकर पूरा करना पड़ा।


कमेंट करें