नेशनल

प्लेन में आतंकी! जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्री के मजाक से मचा हड़कंप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1514
| नवंबर 26 , 2018 , 12:57 IST

कोलकाता से मुंबई जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में उस वक्त दहशत फैल गई, जब एक पैसेंजर को फ्लाइट में आतंकी होने से जुड़ा टेक्स्ट मेसेज टाइप करते और इस बारे में बात करते सुना गया। कोलकाता से मुंबई जा रही फ्लाइट में युवक को हिरासत ले लिया गया सीआईएसएफ युवक से इस बारे में पूछताछ कर रही है। वहीं युवक का कहना है कि वह अपने साथियों से आतंकवादियों के फ्लाइट में होने से जुड़ी बात मजाक में कह रहा था।

जेट एयरवेज की कोलकाता से मुंबई जा रही फ्लाइट में आतंकी होने से जुड़ी धमकी के बाद फौरन सिक्यॉरिटी को अलर्ट किया गया और एक 22 साल के युवक को हिरासत में लिया गया है। युवक कुछ लोगों के साथ यात्रा कर रहा था और प्लेन बोर्ड करने के बाद से ही वह आपस में फ्लाइट में आतंकवादी होने से जुड़ी बातें कहते सुना गया। वह बार-बार 'टेररिस्ट' शब्द का जिक्र कर रहा था, जिसके बाद उसे पास बैठे ब्रिटिश पैसेंजर ने यह बात क्रू को बताई। युवक का कहना है कि वह साथियों से मजाक कर रहा था और उसकी बात गलत तरह से समझी गई।

फ्लाइट रनवे पर थी, जब पायलट को इस बारे में पता चला और उसने प्लेन को सेफ पार्किंग एरिया में ले जाने का फैसला किया। क्रू ने यह बात एयरपोर्ट के अधिकारियों तक भी पहुंचाई। फौरन कार्रवाई करते हुए सीआईएसएफ अधिकारियों ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। उसका नाम जे पोद्दार बताया जा रहा है। साथ ही अब एयरक्राफ्ट की भी गहन जांच होगी, तभी उसे उड़ान के लिए तैयार मानते हुए अनुमति दी जाएगी। सीआईएसएफ युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि आतंकवादियों से जुड़ी धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता इसलिए आगे की कार्रवाई निश्चित प्रक्रिया के तहत ही की जाएगी।

 


कमेंट करें