नेशनल

रेलवे की बड़ी लापरवाही से गलत स्टेशन पर पहुंच गई ट्रेन, टला बड़ा हादसा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1121
| मार्च 28 , 2018 , 13:49 IST

पानीपत से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को जाने वाली 64464 नंबर की एक ट्रेन रेलकर्मी की एक भूल से पुरानी दिल्ली पहुंच गई। संयोग सही था कि ट्रैक पर कोई दूसरी ट्रेन नहीं होने से कोई हादसा नहीं हुआ।

हालाकि मामले में सब्जी मंडी के लॉग ऑपरेटर (ट्रेनों की आवाजाही का रिकार्ड दर्ज करने वाला कर्मचारी) असलम को निलंबित कर दिया गया है।

उत्तर रेलवे के एक बयान में कहा गया है कि पानीपत से आने वाली ट्रेन संख्या 64464 को सुबह 7.30 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचना था लेकिन ट्रैक में गलती से परिवर्तन किए जाने कारण यह सुबह 7.50 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई।

बयान में कहा गया है, ‘गलती का अहसास होने पर ट्रेन को तत्काल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन भेजा गया।’ रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘लॉग( पैनल) संचालक को निलंबित कर दिया गया है और गलती करने वाले अन्य कर्मियों की पहचान और जवाबदेही तय करने के लिए जांच शुरू की गई है।’ रेलवे ने इसे लॉग ऑपरेटर द्वारा दी गई गलत जानकारी का परिणाम बताया है।

गौरतलब है ट्रेन सुबह 7.38 बजे सब्जीमंडी रेलवे स्टेशन पहुंची। उसी समय सोनीपत से पुरानी दिल्ली जाने वाली 64004 नंबर की ट्रेन भी आने वाली थी। भ्रमित होने से लॉग ऑपरेटर ने आगे गलत जानकारी दे दी और पानीपत से आने वाली ट्रेन को पुरानी दिल्ली जाने वाले ट्रैक पर ग्रीन सिग्नल मिल गया।

इसे भी पढें-: सीलिंग के खिलाफ आज दिल्ली बंद, रामलीला मैदान में जुटेंगे 1 लाख से अधिक व्यापारी

ट्रेन पुरानी दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 12 पर पहुंची, जहां से उसे नई दिल्ली भेजा गया। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी ने बताया कि लॉग ऑपरेटर को निलंबित करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सर्दियों में असम से आने वाली स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली की जगह आनंद विहार टर्मिनल पर चली गई थी। 


कमेंट करें