नेशनल

तेजस एक्सप्रेस के खाने से बीमार पड़े 24 यात्री, 3 ICU में भर्ती, अधिकारी निलंबित

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
637
| अक्टूबर 16 , 2017 , 11:54 IST

देश में रेलवे की हालत दिन पर दिन बत्तर होती जा रही है। रेलवे का खाना खाकर लोग बिमारी का शिकार हो रहे है। देश की सबसे तेज रफ़्तार वाली ट्रैन तेजस एक्सप्रेस का खाना खाकर रविवार को 24 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। ट्रेन को कोंकण के चिपलून स्टेशन पर रोका गया और सभी बीमार यात्रियों को लाइफ केयर हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। आईआरसीटीसी के एक अफसर ने बताया कि करीब 290 यात्रियों को नाश्ता दिया गया था।

करमली-सीएसटी तेजस एक्सप्रेस में परोसे गए नाश्ते को खाने के बाद बीमार हुए 24यात्रियों के मामले पर रेलवे द्वारा कैटरिंग कांट्रैक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। साथ ही देर रात आइआरसीटीसी के एक अधिकारी और कैटरिंग मैनेजर को निलंबित कर दिया गया। आपको बता दें कि तेजस एक्सप्रेस के खाने को खाकर बीमार पड़ने वाले 24 यात्रियों में से 3 यात्री ICU में भर्ती है। 

करीब 12 बजे 3 यात्रियों ने उल्टी जैसा लगने और घबराहट की शिकायत की। कुछ घंटे के बाद और यात्रियों ने भी तबीयत खराब होने की शिकायत की। यात्रियों के पास वेज और नॉन-वेज खाने को चुनने का ऑप्शन होता है। आईआरसीटीसी के अफसर ने यह कहा कि अभी तक यह पता नहीं चला कि फूड पॉइजनिंग वेज खाने से हुई है या नॉन-वेज खाने से। आपको बता दें कि तेजस एक्सप्रेस मुंबई से गोवा के करमाली के बीच हफ्ते में पांच दिन चलती है।

Passenger_1_1508070137_618x347

ट्रेन में सुबह का नाश्ता करने के बाद लोगों को दिक्कत होनी शुरू हुई। इसके बाद चिपलुन स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया। यहां पर बीमार यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें