नेशनल

पठानकोट हाइवे से 4 संदिग्ध हिरासत में, पहन रखी थी फौजी वर्दी

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1392
| नवंबर 30 , 2018 , 13:42 IST

पंजाब के पठानकोट-जालंधर राष्ट्रीय मार्ग पर चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यहां के नंगलपुर गांव से इन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये चारों हिमाचल प्रदेश के नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार थे। पुलिस जिस दौरान नाकेबंदी पर चैकिंग कर रही थी, तभी उन्हें हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि चारों संदिग्ध फौजी वर्दी में थे।

पुलिस अभी भी इनसे पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि बीते दिनों अमृतसर के एक गांव में ग्रेनेड धमाका होने के बाद पुलिस ने राज्य में चौकसी बढ़ा दी है।

इससे पहले भी राज्य से कई घटनाएं ऐसी सामने आ चुकी हैं, जहां कश्मीर या अन्य राज्यों से गाड़ी लेकर संदिग्ध लोग पंजाब की ओर घुस आए हैं। अभी 14 नवंबर को भी जम्मू-पंजाब बॉर्डर पर इनोवा में 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। ये लोग जम्मू से इनोवा छीन कर भागे थे।
गौरतलब है कि 2016 के शुरुआत में पठानकोट में ही आतंकी हमला किया गया था. तब पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पठानकोट के एयरबेस में हमला किया था, जहां 7 जवान शहीद हुए थे।

बता दें कि पिछले हफ्ते भी पठानकोट के शादीपुर गांव में एक किसान ने छह संदिग्धों को देखने का दावा किया। संदिग्धों को ढूंढने के लिए पुलिस ने बड़े पैमाने पर तलाश अभियान भी चलाया। माधोपुर में 13 नवंबर को चार लोगों द्वारा जम्मू से किराए पर ली गई एक कार को लूटे जाने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही चौकन्नी हैं।

हालांकि पंजाब पुलिस इस घटना में किसी आतंकी पहलू होने की आशंका से इनकार किया था. पुलिस के मुताबिक, इसमें एक स्थानीय लुटेरा शामिल था, जिसकी पहचान हो चुकी है। हालांकि, पुलिस वाहन का पता नहीं लगा पाई है।

पुलिस 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए हमले के बाद से काफी चौकन्नी है। तब हमलावर पंजाब पुलिस के एक अधिकारी की कार लूटकर वायुसेना स्टेशन पहुंचे थे।


कमेंट करें