नेशनल

अंधेरे में नहीं जिएगा हिंदुस्तान का कोई परिवार, मिलकर देंगे फ्री बिजली- PM मोदी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
441
| अक्टूबर 14 , 2017 , 17:23 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपनी एक-दिवसीय बिहार यात्रा के दौरान राज्य को कई सौगात दिए। पटना के मोकामा पहुंचे मोदी ने करीब 3,769 करोड़ रुपये की लागत वाली राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय और राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन की चार-चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री नवादा पहुंचे और उन्होंने दीवाली के पूर्व बिहार के लोगों को कई सौगात दिए।

प्रधानमंत्री ने यहां 1,161 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या-31 के औंटा-सिमरिया रोड को चार (फोर) लेन एवं छह लेन गंगा सेतु का निर्माण, 837 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एनएच-31 के बख्तियारपुर-मोकामा चार लेन निर्माण सहित कुल 3,031 करोड़ रुपये की लागत से चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 

इसके अलावा, मोदी पटना शहर के लिए 738.04 करोड़ रुपये की लागत से चार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं 235 किलोमीटर लंबा सीवर नेटवर्क योजनाओं का भी शिलान्यास किया। 

मोकामा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने मगही में लोगों से पूछा कि कइसन हो मोकामा के लोग, तोहरा परनाम। हम धन्य हो गेलियो। मगही में उनका यह भाषण सुनकर तालियों की गड़गड़हाट से सभा स्थल गूंज उठा। पीएम ने कहा कि पूरा देश दिवाली की तैयारी कर रहा है और यहां छठ की तैयारी हो रही है। सबको दिवाली और छठ की बधाई।

इस मौके पर पीएम ने सीएम नीतीश की जमकर तारीफ की और कहा कि नीतीश कुमार अच्छे सीएम हैं और वे हमेशा बिहार के विकास से बारे में सोचते हैं।

पीएम ने कहा, बिहार के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है। अब इसका परिणाम भी लोगों को दिखने लगा है।

पीएम मोदी के भाषण के मुख्य अंश

 - केंद्र सरकार बिहार के कोटि-कोटि जनों के सपनों को पूरा करने के लिए बिहार सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी।

- बिहार का भाग्य बदलने के लिए हम काम कर रहे हैं। आपने जो भरोसा जताया है,केंद्र और राज्य सरकार आपकी तपस्या को बेकार नहीं जाने देगी।

- जो यहां नया पुल बनेगा, वह बेगूसराय को पटना से जोड़ेगा।

- अब हिंदुस्तान का कोई परिवार अंधेरे में नहीं जिएगा, भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर फ्री बिजली देंगे।

- आज दिल्ली में ऐसी सरकार है जो जिन योजनाओं की कल्पना करती है, उनको समय पर पूरा करके रहती है।

- रेल मंत्रालय ने 4 विशेष ट्रेनें शुरू की हैं, जिससे बिहार और उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को दिवाली और छठ के लिए अपने घर पहुंचने में कोई दिक्कत न हो। 

- शपथ लीजिए कि शौचालय की समस्या से माताओं और बहनों को उबारेंगे। 

देखें वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें