नेशनल

मुजफ्फरपुर कांड: एसपी को हटाने से पटना HC नाराज,CBI से पूछा- क्यों हुआ तबादला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2051
| अगस्त 23 , 2018 , 19:55 IST

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए जांच की प्रगति रिपोर्ट जमा करने में असफल रहने पर गुरुवार को सीबीआई की खिंचाई की और सवाल किया कि जांच टीम का हिस्सा रहे अधिकारी का तबादला क्यों किया गया।

बता दें कि सीबीआई ने एसपी रैंक के अधिकारी जे पी मिश्रा का तबादला कर दिया था और उनकी जगह लखनऊ क्राइम ब्रांच के देवेंद्र सिंह को नियुक्त किया है। इस पर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

मुख्य न्यायाधीश मुकेश आर. शाह और न्यायमूर्ति रवि रंजन की खंडपीठ ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह 27 अगस्त को मामले में अगली सुनवाई के दौरान अपना जवाब दाखिल करे और उसे अदालत के समक्ष सीलबंद लिफाफे में रखे। अदालत ने 6 अगस्त के अपने पूर्ववर्ती आदेश में सीबीआई के एसपी को निर्देश दिया था कि वह एक अधिवक्ता के जरिये इस अदालत के समक्ष पेश हों और जांच की प्रगति के संबंध में एक रिपोर्ट दायर करें।

हाईकोर्ट ने सीबीआई को अगली सुनवाई में जांच रिपोर्ट पेश करने का सख्त निर्देश दिया. साथ ही कोर्ट ने यह भी पूछा कि जांच से संबंधित जानकारियां बाहर कैसे आ रही हैं?। 27 अगस्त को मामले पर फिर सुनवाई की जाएगी।


कमेंट करें