खेल

प्रो कबड्डी लीग: गुजरात को हराकर क्या जीत का खिताब अपने नाम कर पाएगी पटना?

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
243
| अक्टूबर 28 , 2017 , 14:05 IST

प्रो कबड्डी लीग सीजन पांच का फ़ाइनल गुजरात फॉरच्यूनजायंट्स टीम और पटना पाइरेट्स के बीच शनिवार को खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में शाम 8 बजे से शुरु होगा। गुजरात ने क्वालिफायर में बंगाल वॉरियर्स को 42-17 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई तो वहीं पटना की टीम में एलिमिनेटर के दूसरे मैच में कप्तान प्रदीप नरवाल के शानदार खेल के दम पर वॉरियर्स को करीबी मुकाबले में 47-44 से हराया।

गौरतलब है कि पटना की तरफ से खेले गए क्वालीफायर मुकाबले में जीत के हीरो परदीप नरवाल रहे। नरवाल ने 23 अंक हासिल किए। इसके अलावा प्रो कबड्डी में उन्होंने अपने 600 अंक भी पूरे कर लिये। शानदार फार्म में चल रहे नरवाल ने कहा, ‘हमने सत्र की शुरुआत सिर्फ एक लक्ष्य के साथ की थी और जो खिताब की हैट्रिक लगाना थी। टूर्नामेंट में अब तक का हमारा सफर शानदार रहा जिसमें हर खिलाड़ी ने अपना सहयोग दिया।

गुजरात के कप्तान फजल अत्रछालि ने कहा, ‘हम एक टीम की तरह खेले हैं, जहां भाषा में अंतर के बावजूद भी कोई समस्या नहीं हुई. हमारी नजर खिताब पर लगी हैं। बता दें कि इससे पहले पटना की टीम 2 बार चैम्पियन रह चुकी है। मालूम हो कि तीन महीनों तक चलने वाली इस मुकाबले में 12 टीमें 137 मुकाबलों में भिड़ चुकी हैं।

पटना पाइरेट्स के शानदार खिलाड़ी:

रेडर्स- प्रदीप नरवाल, मोनू गोयट
डिफेंडर्स- विशाल माने, सचिन शिंघाड़े
ऑलराउंडर्स- जवाहर डागर, विजय

गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स के शानदार खिलाड़ी:

रेडर्स- सुकेश हेगड़े, सचिन, महेंद्र राजपूत
डिफेंडर्स- फजल अत्राचली, प्रवेश भैंसवाल, अबोजर मिघानी


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें