नेशनल

पायलट ने को-पायलट को जड़ा थप्पड़, हवा में विमान छोड़ बोली- नहीं उड़ाऊंगी प्लेन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
660
| जनवरी 4 , 2018 , 10:43 IST

एक जेट एयरवेज की फ्लाइट लंदन से मुंबई जा रही थी। उस दौरान फ्लाइट में पायलट और को-पायलट आपस में भिड़ गए। पायलट ने अपने कलिग को थप्पड़ मारा और उसके बाद वह कॉकपिट से रोते हुए बाहर निकली। जेट एयरवेज ने इस घटना की पुष्टि की। यह घटना नव वर्ष के दिन की है। सूत्रों ने कहा, हाथापाई आपसी मुद्दों को लेकर हुई।पायलट और को-पायलट रिश्ते में पति-पत्नी हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक डीजीसीए ने को-पायलट का लाइसेंस सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं। विमान में 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स थे। जिस समय यह घटना हुई उस वक्त जेट एयरवेज का विमान 9W 119 फुल स्पीड में मंजिल की ओर बढ़ रहा था। कमांडर ने कथित तौर पर महिला को-पायलट को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद वह रोती हुई कॉकपिट से बाहर आ गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब वह वापस नहीं लौटी तो कमांडर खुद कॉकपिट को छोड़कर (जो नियमों का उल्लंघन है) को-पायलट को मनाने आ गए। सूत्रों ने कहा कि बाद में जब यात्रियों के जोखिम और शर्मिंदगी का एहसास हुआ तो महिला पायलट वापस अंदर चली गई।

जेट एयरवेज ने पायलट और को-पायलट के बीच हुए झगड़े की पुष्टि की है। सूत्रों ने कहा कि इन दोनों पायलट को कार्य से मुक्त कर दिया गया है और फिर इन दोनों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं। एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि 'कॉकपिट क्रू के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई थी, जिसे बाद में सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया।

वहीं इस पूरे प्रकरण पर जेट एयरवेज ने बयान जारी करके कहा है कि जेट एयरवेज में यात्रियों, क्रू मेंबर और इसके भीतर सामान की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस मुद्दे पर एयरलाइंस के भीतर जीरो टॉलरेंस की नीति है, अगर कोई भी कर्मचारी सुरक्षा से समझौता करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें