नेशनल

बेंगलुरु में भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 क्रैश, 2 पायलटों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1510
| फरवरी 1 , 2019 , 13:06 IST

भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मिराज-2000 शुक्रवार को एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान शहर के उपनगर में सैन्य हवाईअड्डे के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में 2 पायलटों की मौत हो गई है। यह हादसा शुक्रवार सुबह बेंगलुरु के हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) एयरपोर्ट पर हुआ। इस घटना के वक्त प्लेन में दो पायलट सवार थे जिनकी मौत हो गई। हादसे के वक्त दोनों प्लेन से पैराशूट के साथ कूद गए थे। एक पायलट की मौत प्लेन के मलबे पर गिरने से हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आपको बता दें कि 28 जनवरी 2019 को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर के खेतिमपुर में एयरफोर्स का जगुआर प्लेन क्रैश हुआ था। वहीं प्लेन क्रैश होने के बाद उसमें आग लग गई थी। हालांकि इस दुर्घटना में पायलट सुरक्षीत बच गया था। दुर्घटना के दौरान पायलट ने पैराशूट के जरिए अपनी जान बचा ली थी। आपको बताते चलें कि ये सुपर सोनिक विमान जगुआर फ्रांस में बना था, जो कम ऊंचाई पर उड़ने में सक्षम है और दूर तक मार कर सकता है।

बता दें 28 जनवरी को क्रैश हुए जगुआर विमान ने गोरखपुर वायुसेना अड्डे से नियमित उड़ान भरी थी। विमान राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के समीप हेतिमपुर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। सेंट्रल कमांड के जन संपर्क अधिकारी गार्गी मलिक ने बताया था कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लग गई। वहीं इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


कमेंट करें