राजनीति

पूर्वोत्तर की जीत पर बोले मोदी- कांग्रेस का कद इससे छोटा कभी नहीं हुआ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
601
| मार्च 3 , 2018 , 21:20 IST

त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी दफ्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी के अनेक कार्यकर्ताओं ने शहादत दी है, राजनीतिक विचारधारा के कारण हमारे निर्दोष कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारा गया है। भय और भ्रम इन दो हथियारों से, खासकर लेफ्ट पार्टियों इन्होंने जो जुल्म किया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की ताकत है कि गरीब से गरीब जनता ने भी इस चोट का जवाब वोट से दिया है। त्रिपुरा की जनता को भी हमारे कार्यकर्ताओं को खोने का दुख था। मैं आप सबसे अनुरोध करता हूं कि हम दो मिनट के लिए बीजेपी के उन शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

पार्टियों को हार पचाना चाहिए

मोदी ने कहा, "साथियों, लोकतंत्र में जय और पराजय स्वाभाविक है, लेकिन पार्टियों को पराजय को पचाना चाहिए। जो लोकतंत्र के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, वो लेफ्ट पार्टियां इसे पचा नहीं पा रही हैं। सबसे पहले नॉर्थ-ईस्ट के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि दुष्प्रचार के बीच भी दूर-सुदूर गांवों में बीजेपी की सच्चाई लोगों तक पहुंच पाई है। उनके लिए पुराना छोड़ना और नया अपनाना काफी मुश्किल होता है।

इससे पहले पीएम मोदी का अमित शाह ने बीजेपी दफ्तर में स्वागत किया गया। उन्होंने जैसे ही अपना भाषण किया गया, अजान होने लगी। इस पर उन्होंने 2 मिनट के लिए अपना भाषण रोक दिया। इसके बाद उन्होंने भाषण शुरू किया तो चुनाव के दौरान हुई हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि लेफ्ट की चोटों का गरीब जनता ने वोट से जवाब दिया है।

त्रिपुरा की जनता को हमारे कार्यकर्ता खोने का दुख

नरेंद्र मोदी बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे। यहां अमित शाह ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी मौजूद रहे।

अमित शाह ने कहा- लेफ्ट अब किसी राज्य में राइट नहीं

इससे पहले त्रिपुरा की जीत पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अब साफ हो चुका है कि लेफ्ट किसी राज्य के लिए राइट नहीं है। बता दें कि त्रिपुरा में बीजेपी ने सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए त्रिपुरा में 25 साल से सत्ता में काबिज लेफ्ट को बाहर का रास्ता दिखाया। नगालैंड-मेघालय में भी सरकार बनाने के समीकरण बीजेपी के पक्ष में नजर आ रहे हैं।

कामयाबी पर जनता को बधाई

दीनदयाल मार्ग स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में मीडिया का संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ''मैं बीजेपी की ओर से तीनों राज्यों (त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड) की जनता को बधाई देता हूं। उन्होंने मोदी जी की नीतियों पर मुहर लगाई है। कम्युनिस्ट हिंसा में शहीद कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देता हूं।''


कमेंट करें