राजनीति

देश को पता है केसरी को कैसे उठाकर फेंका और सोनिया को बनाया अध्यक्ष: पीएम मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1636
| नवंबर 18 , 2018 , 13:56 IST

छत्तीसगढ़ के महासमुंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा के संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव को सामान्य चुनाव मत मानिए। मैं नौजवानों से कहना चाहता हूं। जो नौजवान पहली बार वोट करने वाले हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं। आपके दादा जी को, पिता जी को जैसी जिंदगी जीनी पड़ी, मुसीबतें झेलनी पड़ीं। क्या आप चाहते हैं आपकी जिंदगी भी ऐसी ही गुजरे।

मनमोहन सिंह सरकार पर रिमोट कंट्रोल की सरकार होने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की सरकार थी। ऐसे में यहां के विकास के लिए रमन सिंह को दिल्ली से लड़ाई लड़नी पड़ती थी। अब आपके पास स्वर्णिम मौका है। कायदे से रमन सिंह ने पिछले साढ़े चार वर्षों में ही काम किया है, जबसे केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है।

पीएम ने गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति को 5 साल तक अध्यक्ष बनाए जाने की अपनी बात पर कांग्रेस के पलटवार का जवाब भी दिया। पीएम मोदी ने कहा कि वे नाम गिना रहे हैं कि ये- ये अध्यक्ष बने।

पीएम ने आगे कहा कि मैंने कहा था 5 साल तक बनाकर देखिए। एक पिछड़े नेता सीताराम केसरी को इन्होंने अध्यक्ष बनाया था। देश को पता है कि उन्हें किस तरह उठाकर फेंक दिया गया और उनकी जगह सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया गया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर झूठ बोलने और जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि कर्नाटक चुनाव से पहले भी कांग्रेस ने वादा किया था कि सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा लेकिन एक साल बाद भी कोई कर्जमाफी नहीं हुई।


कमेंट करें