नेशनल

PM मोदी ने जन्मदिन पर लिया मां हीरा बेन से आशीर्वाद, BJP मना रही है 'सेवा दिवस'

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
930
| सितंबर 17 , 2017 , 12:40 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने जन्मदिन पर गांधीनगर पहुंचकर मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया है। पीएम मोदी आज 67 साल के हो गए हैं। मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी 'सेवा दिवस' मना रही है। इस दौरान श्रमदान के साथ शौचालय निर्माण और अन्य स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं। इस अभियान के दौरान आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रांची, वित्तमंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर, रेलमंत्री पीयूष गोयल चेन्नई और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर मुंबई में मौजूद रहेंगे।

अमित शाह रांची में पीएम मोदी के जन्मदिन पर एक स्वच्छता अभियान में शिरकत करेंगे जिसे पार्टी और सरकार 'सेवा दिवस' के रूप में मना रही है। बता दें कि शाह के तीन दिवसीय झारखंड दौरे का भी आज आखिरी दिन है। अमित शाह ने ट्विट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई भी दी है। उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि लोग आज के दिन को "सेवा दिवस" के तौर पर मना रहे हैं। मैं भी झारखंड में विभिन्न स्थानों पर सेवा कार्यों में भाग लूंगा।

उधर, वाराणसी में भी पीएम मोदी के स्वच्छ भारत संकल्प को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष सहित प्रमुख नेता सभी जिलों में आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर इस अभियान का नेतृत्व करेंगे।

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी, गाजियाबाद में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, बरेली में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, झांसी में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और अन्य मंत्री और विधायक अपने अपने क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें कि ये पहला मौका है जब किसी राजनेता के रहते उसके जन्मदिन को किसी अभियान से जोड़ा गया है। इसके अलावा पीएम मोदी के इस दिन को खास बनाने के लिए एक खास मोबाईल ऐप 'नमो ऐप' बनाया गया है। इस ऐप के जरिए पीएम मोदी को देश-दुनिया से लाखों बधाई संदेश मिल रहें हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें