नेशनल

Whatsapp पर वायरल हुई मोदी की बातचीत, बोले- अब गोपाल भाई को पूरा देश जान गया है

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1342
| अक्टूबर 26 , 2017 , 18:00 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा के एक साधारण कार्यकर्ता से बात-चीत का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वडोदरा निवासी गोपालभाई गोविल से फोन पर बातचीत व्हाट्स ऐप पर वायरल होने के बाद मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा- 'मैं गोपाल भाई को एक सज्जन व्यक्ति के रूप में जानता हूं लेकिन आज तो पूरा देश उन्हें जान गया है।' गोपालभाई गोहिल का परिवार इस बात को भूल नहीं पा रहा कि दिवाली की रात देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया था। गुजरात के वड़ोदरा में रहने वाले गोहिल को पीएम मोदी ने 19 अक्तूबर की शाम लगभग 4:30 फोन किया।

Untitled

इस ऑडियो क्लिप में मोदी, गोहिल और उनकी पत्नी से लगभग 10 मिनट तक बात करते सुनाई दे रहे हैं। हालांकि दोनों के बीच बातचीत गुजराती में हुई। यह बातचीत इसलिए भी यूनिक है क्योंकि इसमें पीएम मोदी ने गोहिल से बतौर पीएम नहीं बल्कि एक मित्र की तरह बात की। गोहिल के अुनसार प्रधानमंत्री ने उनसे एक नई टेक्नोलॉजी के माध्यम से बातचीत की। इस बातचीत को करीब 25000 लोगों ने सुना। 'यह ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसमें दूसरे लोग बातचीत तो सुन सकते  हैं, लेकिन उसमें शामिल नहीं हो सकते।

गोहिल ने बताया कि उनके एक परिचित ने इस बातचीत का ऑडियो क्लिप उन्हें भेजा और इसे पाते ही उन्होंने तमाम दोस्तों को फॉरवर्ड भी कर दिया। गोहिल की वडोदरा में  स्टेशनरी की दुकान है। वह वार्ड स्तर के भाजपा कार्यकर्ता हैं। गोविल के अनुसार सितंबर 2011 में मोदी के 'सदभावना व्रत' के दौरान वह उनसे मिले थे। तब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इसके बाद 2014 में वडोदरा में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने मोदी के लिए प्रचार किया था।

Modi


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें