नेशनल

मेट्रो के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी बोले, नोएडा आने से नहीं जाती है मुख्यमंत्री की कुर्सी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
338
| दिसंबर 25 , 2017 , 17:56 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो के मैजेंटा लाइन को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे।नोएडा के बोटैनिकल गार्डन से कालकाजी तक जाने वाली इस मैजेंटा लाइन को हरी झंडी दिखाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, मैं भी यूपी का बेटा हूँ।

यह पूरा प्रोग्राम एमिटी कॉलेज में रखा गया था। जहाँ पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "मैं किसी दूसरे राज्य में नहीं, बल्कि अपने राज्य आया हूं। यह वही उत्तर प्रदेश है जिसने मेरा लालन-पालन किया है। इसने मुझे नई जिम्मेदारियों के लिए ढाला है। पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की सुभकामनाएँ देते हुए याद किया। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "आज अटल जी के जन्मदिन को हम गुड गवर्नेंस के तौर पर मना रहे हैं।

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी तारीफ करते हुए कहा कि, "योगी जी गुड गवर्नेंस के साथ यूपी को बहुत आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, कुछ लोग योगी जी के पहनावे को देखकर भ्रम पाल लेते हैं। उन लोगों को लगता है कि योगी पुरानी सोच वाले हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। योगी सरकार ने यूपी में इतने कम वक्त में जितना विकास और काम किया है आज के पहले यूपी के किसी भी सीएम ने नहीं किये थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि, "जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तो लोग मुझे भी कई जगहों पर जाने से मना करते थे लेकिन मैं बतौर गुजरात सीएम हर उस जगह गया जहां कोई नहीं जाया करता था। जिसके कारण मुझे सबसे ज्यादा सेवा करने का मौका मिला।''

पीएम मोदी इसी दौरान अंधविश्वास पर तंज कसते हुए कहा कि, "योगी ने नोएडा आकर अंधविश्वास को तोड़ा है। हर किसी के मन में यही यही छवि बन गई थी कि नोएडा आने से उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी चली जाएगी। लेकिन योगी ने इस अंधविश्वास को खत्म किया है। उन्होंने आगे कहा कि, जिसको कुर्सी जाने का डर है, उसे सीएम बनने का भी अधिकार नहीं होना चाहिए। 


कमेंट करें