नेशनल

पाक पर सख्त हुआ भारत, PM मोदी ने तीनों सेनाओं को दिया फ्री हैंड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1654
| फरवरी 28 , 2019 , 10:34 IST

पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही नापाक हरकत का भारत ने करारा जवाब दिया है। नियंत्रण रेखा पर बौखलाए पाकिस्तान की ओर से बुधवार को गोलाबारी की गई। बुधवार शाम LoC पर रजौरी जिले के मेंढर, कृष्णा घाटी सेक्टर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टार का भारतीय सेना की ओर से जवाब दिया जा रहा है। भारत के जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हो गई हैं। इस गहमागहमी के बीच दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की। इस बैठक में NSA अजित डोभाल, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और आईबी के अफसर शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक कहा गया है कि बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि हम पाकिस्तान के दबाव में नहीं आएंगे। भारतीय सेना को जवाब देने के लिए खुली छूट दे दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की हरकत को देखते हुए साफ कह दिया है कि वह पड़ोसी मुल्क के दबाव में नहीं झुकेंगे। उन्होंने तीनों सेनाओं को अपने हिसाब से पूरी तैयारी के साथ जवाब देने को कहा है। इसके लिए सेना को पूरी तरह से छूट दे दी गई है कि वे समय, जगह और तरीका सुनिश्चित कर पलटवार करें। अब सेना के पास खुली छूट है कि वो पाकिस्तान की ओर से की जा रही नापाक हरकतों का करारा जवाब देते हुए आतंकियों पर शिकंजा कसे।

आपको बता दें कि एक दिन पहले भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान और पीओके में आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। भारत ने इसे आम लोगों या पाक सेना के खिलाफ नहीं बल्कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई बताया था, जो भारत में पुलवामा जैसे बड़े हमले की साजिश रच रहे थे। हालांकि एक दिन बाद ही बुधवार सुबह पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की नीयत से अपने लड़ाकू विमान रवाना कर दिए।

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई में भारत को भी एक मिग का नुकसान हुआ है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने माना कि इस कार्रवाई में हमारा एक पायलट विंग कमांडर अभिनंदन भी लापता है। पाकिस्तान ने भारतीय पायलट की गिरफ्तारी का दावा किया और कहा कि हिंदुस्तानी अधिकारी हमारे कब्जे में है। पाकिस्तानी फौज के दावों के बाद विदेश मंत्रालय ने सख्त चेतावनी दी है। पड़ोसी मुल्क को कहा कि फौरन हमारे जांबाज वापस करो।


कमेंट करें