नेशनल

इन्फेंट्री डे: 1947 में जब सिख रेजीमेंट ने पाक के छुड़ाए थे छक्के, PM मोदी ने दी बधाई

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
238
| अक्टूबर 27 , 2017 , 11:46 IST

आज देश 70वां इन्फेंट्री दिवस मना रहा है। इन्फेंट्री दिवस सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन के साहसिक बलिदान को याद करने के लिए मनाया जाता है। आज ही के दिन 1947 में पाक घुसपैठियों को सबक सिखाने के लिए सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन श्रीनगर के पुराने हवाई अड्डे पर उतरी थी।

पीएम मोदी ने इंफ्रेट्रीमैन को दी बधाई

70वें इन्फेंट्री दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी बधाइयां दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'इन्फेंट्री दिवस पर सभी इन्फेंट्रीमैन को बधाइयां। हमें अपनी इन्फेंट्री के असाधारण साहस और देश को समर्पित उसकी सेवाओं पर गर्व है।

इसके अलावा इन्फेंट्री दिवस को लेकर किए गए अपने दूसरे ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'मैं सभी इन्फेंट्री शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपने जीवन देश के नाम कर दिए। आने वाली पीढ़ियां भी उनके बलिदान को याद रखेंगी।

गौरतलब है कि 1947 में जब पाकिस्तानी सेना कबाइलियों के साथ बारामूला को जलाने के बाद श्रीनगर की तरफ बढ़ रही थी, उस समय 27 अक्टूबर, 1947 को सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन श्रीनगर के पुराने हवाई अड्डे पर उतरी थी। इसके बाद सिख रेजिमेंट ने अदम्य साहस और त्याग का परिचय देते हुए युद्ध की दिशा बदल दी थी।


कमेंट करें