राजनीति

संसदीय क्षेत्र में पीएम मोदी, संघ प्रमुख भागवत से करेंगे मुलाकात

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1806
| नवंबर 12 , 2018 , 17:02 IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत तीन दिन के दौरे पर रविवार को वाराणासी पहुंचे। भागवत सगंठन के भविष्य के कार्यक्रमों पर अपने प्रचारकों के साथ चर्चा कर रहे हैं। वही बता दें कि संयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोमवार को करीब 3 हजार करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट लॉन्च करने अपने संसदीय क्षेत्र में जा रहे हैं। इस बीच संभावना जताई जा रही है कि संघ प्रमुख और पीएम मोदी मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि संघ के सीनियर नेता और सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में अभी तक कोई भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं है। लेकिन ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है अचानक से उनकी मुलाकात भागवत से हो सकती है।

संघ प्रमुख के साथ इस मीटिंग में संघ के 6 प्रांतों के सीनियर कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं। संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया 2019 के चुनाव से पूर्व संघ प्रमुख की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है। उन्होंने बताया, 'संघ से जुड़े 40 संगठनों के कार्यकर्ता इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। आने वाले दिनों में संगठन की क्या योजना रचना होगी, सभी इस पर चर्चा के लिए इकट्ठा हुए हैं।' कहा जा रहा है कि भागवत केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर सकते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि संघ की मीटिंग में राम मंदिर पर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि राम मंदिर को लेकर राज्य के विभिन्न शहरों में अगले महीने मंदिर रैली की योजना बनाई जा रही है। संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल भी इसे लेकर पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न जगहों के दौरे कर रहे हैं।

इलाहाबाद के कुंभ मेले से पहले वाराणसी, अयोध्या, वृंदावन, इलाहाबाद और लखनऊ में संघ प्रमुख अपने कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करने वाले हैं। वहीं सरकार के लिए प्रवासी भारतीय दिवस भी काफी महत्वपूर्ण कार्यक्रम होने वाला है। पीएम मोदी अपने दौरे में 1500 करोड़ रुपये के दो नैशनल हाइवे भी जनता को समर्पित करेंगे।


कमेंट करें