नेशनल

हमारी लड़ाई कश्मीरियों से नहीं है, कश्मीर के लिए है: पीएम मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1874
| फरवरी 23 , 2019 , 18:17 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों पर हो रहे हमलों की निंदा करते हुए कहा कि देश में ऐसी चीजें नहीं होनी चाहिए। मोदी ने राजस्थान के टोंक में एक जनसभा संबोधित करते हुए कहा, "हमारी लड़ाई कश्मीरियों के खिलाफ नहीं बल्कि कश्मीर के लिए है। हम अपने कश्मीरी भाई, बहनों को आतंकवाद से मुक्त करना चाहते हैं।"

मोदी ने कहा, "कश्मीरियों को आतंकवाद के कारण सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ी है, शेष पूरे देश को उनके साथ खड़े होना चाहिए।" उन्होंने कहा, "हमारी लड़ाई उनसे है जो आतंकवाद को पोषित करते हैं।"

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद कश्मीरियों पर हमले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी के कारण उनकी मुखर आलोचना कर रहे जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मोदी के बयान का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि 'कश्मीरियों को निशाना बनाने वाली ताकतें अब रुक जाएंगीं।'

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "पुलवामा में आतंकवादी हमले को एक सप्ताह से ज्यादा समय बीत चुका है और तबसे कश्मीरियों को जनता के गुस्से का शिकार होना पड़ा रहा है।" उन्होंने कहा, "शायद, आखिरकार प्रधानमंत्री के कहने पर कश्मीरियों पर हमला करने वाली ताकतें रुक जाएंगी।"

जम्मू एलं कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने जम्मू एवं कश्मीर के बाहर कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों पर हमले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी की आलोचना की थी। अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने देश के कुछ राज्यों में कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों पर हमले के विरोध में शनिवार को श्रीनगर में शांति मार्च निकाला।


कमेंट करें