नेशनल

PM मोदी: विपक्ष नोटबंदी को नाकाम करने की कोशिश में था लेकिन राष्ट्र ने इसको सफल बनाया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
342
| जनवरी 21 , 2018 , 22:58 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कुछ लोगों ने नोटबंदी के कदम को नाकाम करने की कोशिश की लेकिन उनकी एक नहीं चली। जिसके कारण यह पूरी कवायद सफल रही क्योंकि इस फैसले के पक्ष में पूरा देश खड़ा था।

बता दें समाचार चैनल टाइम्स नाउ को दिए एक इंटरव्यू में किसी का नाम लिए बगैर मोदी ने कहा, "उन्होंने 'भ्रष्ट लोगों' को बचाने के लिए विभिन्न तरीकों से नोटबंदी के प्रयोग को बेटपरी करने की कोशिश की।"उन्होंने कहा, "लोगों ने आग लगाने की कोशिश की। वे दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने शीर्ष अदालत का दरवाजा भी खटखटाया।

उन्होंने हरसंभव कोशिशें कीं। ये कोशिशें उन लोगों को बचाने के लिए की जा रही थीं जिन्होंने कालाधन छिपा रखा था। वे भ्रष्ट और बेइमान लोगों को बचा रहे थे।" पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी महज मुद्रा बदलने की बात नहीं थी। इस कार्य को जिस तरीके से अंजाम दिया गया उससे दुनिया में सम्मान मिला। 

उन्होंने कहा, "दुनिया के कई छोटे-छोटे देशों ने अपने यहां नोटबंदी करने की कोशिश की लेकिन उन्हें पीछे हटना पड़ा। यह भारत की बड़ी कामयाबी है कि यह सिर्फ एक मुद्रा का दूसरे में बदलना नहीं था बल्कि इसके लिए जो पूरी कवायद की गई उसमें देश की संघीय व्यवस्था, इसकी शासन प्रणाली, आम आदमी, भारतीय रिजर्व बैंक की भूमिका शामिल थे, जिसके कारण दुनिया में आदर मिला।"


कमेंट करें