नेशनल

LoC पर जवानों के साथ मोदी ने मनाई दिवाली, बोले- आप लोगों से मिलती है एनर्जी

icon सतीश कुमार वर्मा | 2
1211
| अक्टूबर 19 , 2017 , 15:38 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कश्मीर में एलओसी के पास स्थित गुरेज सेक्टर पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। मोदी के साथ आर्मी चीफ बिपिन रावत, नॉर्थर्न कमांड चीफ ले. जनरल देवराज अन्बू और चिनार कॉर्प्स के कमांडर ले. जनरल जेएस संधू भी मौजूद थे। मोदी की इस विजिट का पहले खुलासा नहीं किया गया था। पिछले साल मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में आईटीबीपी, आर्मी और डोगरा रेजीमेंट के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

आप लोगों से एनर्जी मिलती है

मोदी ने कहा, "जब जवानों और सैनिकों के बीच आता हूं तो एक नई ऊर्जा मिलती है।" मोदी ने कठिन हालात में काम करने के लिए जवानों की तारीफ की। मोदी ने जवानों के बीच करीब 2 घंटे बिताए। उन्हें मिठाई बांटी और उनके परिवार को भी दिवाली की बधाई दी।

मोदी जवानों के साथ मनाते रहे हैं दिवाली

2014 में मोदी ने सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। यहां दुनिया में सबसे ज्यादा ऊंचाई पर आर्मी पोस्ट है। 2015 में उन्होंने अमृतसर, 2016 में उन्होंने हिमाचल के किन्नौर में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। किन्नौर में मोदी ने कहा था, "मैंने देखा कि करोड़ों भारतीयों ने जवानों के नाम का दीया जलाया। बड़े-बड़े कलाकार, क्रिकेट सितारे, व्यापारी, किसान, अफसर, मंत्री, प्रधानमंत्री, संतरी हर कोई जब दीया जला रहा था तो आपका चेहरा दिखाई दे रहा था।

हिमाचल में मोदी काफिला रुकवाकर अचानक यहां के सोम्दू के चांगो गांव में लोगों से मिले थे और लोगों को दिवाली की बधाई दी।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें